AFG vs IRE 1st T20: आयरलैंड की पहले टी-20 में रोमांचक जीत, उस्मान गनी की पारी पर फिरा पानी

AFG vs IRE 1st T20: पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान की टीम ठोस शुरुआत की। लेकिन अंतिम ओवर्स में अफगान बल्लेबाज़ टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए। इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से उस्मान गनी ने धुआंधार पारी खेली। उस्मान ने 42 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वो मैच के सर्वोच्च स्कोरर भी रहे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Aug 2022 1:56 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 11:04 AM GMT)
AFG vs IRE 1st T20: आयरलैंड की पहले टी-20 में रोमांचक जीत, उस्मान गनी की पारी पर फिरा पानी
X

अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के बीच मंगलवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इसमें आयरलैंड ने 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। अफ़ग़ानिस्तान की टीम को शानदार बल्लेबाज़ी प्रदर्शन के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए अफ़ग़ानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। इसके जवाब में मेहमान टीम ने अंतिम ओवर में तीन बॉल शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की। एंड्रयू बलबिर्नी को इस मैच में उम्दा प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' चुना गया।

उस्मान गनी की पारी पर फिरा पानी:

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान की टीम ठोस शुरुआत की। लेकिन अंतिम ओवर्स में अफगान बल्लेबाज़ टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए। इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से उस्मान गनी ने धुआंधार पारी खेली। उस्मान ने 42 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वो मैच के सर्वोच्च स्कोरर भी रहे। उनके अलावा अंतिम ओवर्स में इब्राहिम जादरान ने कुछ शानदार शॉट लगते हुए 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 29 रन जोड़े। आयरलैंड की तरफ बैरी मक्कार्थी ने तीन अफ़ग़ान बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा।

बलबिर्नी- टकर की जबरदस्त पारी:

मेहमान टीम के लिए अफ़ग़ानिस्तान ने 169 रनों का लक्ष्य रखा। दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर्स के सामने आयरलैंड के लिए यह टारगेट आसान नहीं था। लेकिन इसके बावजूद टीम के कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी और लोर्कन टकर ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अपना बड़ा योगदान दिया। कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी 38 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। वहीं उनके साथ युवा बल्लेबाज़ लोर्कन टकर ने भी तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 32 गेंदों पर अर्धशतक बना दिया। अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। अब अगला मुकाबला 11 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

अफ़ग़ानिस्तान:

168/7 - 20 ओवर

उस्मान गनी- 59 रन

इब्राहिम जादरान- 29 रन

बैरी मक्कार्थी- 34 रन पर 3 विकेट

आयरलैंड:

171/3 - 19.3 ओवर

एंड्रयू बलबिर्नी - 51 रन

लोर्कन टकर- 50 रन

मुजीब- 22 रन पर 1 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला

टॉस- अफ़ग़ानिस्तान (बल्लेबाज़ी)

मैदान- सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब, बेलफ़ास्ट (आयरलैंड)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' -एंड्रयू बलबिर्नी

आयरलैंड कप्तान -एंड्रयू बलबिर्नी

अफ़ग़ानिस्तान कप्तान - मोहममद नबी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story