आयरलैंड की लगातार दूसरी टी-20 जीत, अफ़ग़ानिस्तान को दी करारी मात

AFG vs IRE 2nd T20: अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के बीच गुरुवार को 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। जिसमें आयरलैंड ने 5 विकेट से आसान जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने इस टी-20 मैच में ख़राब बल्लेबाज़ी प्रदर्शन किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Aug 2022 5:38 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2022 5:39 AM GMT)
AFG vs IRE 2nd T20
X

AFG vs IRE 2nd T20 (Photo: Twitter)

AFG vs IRE 2nd T20: अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के बीच गुरुवार को 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। जिसमें आयरलैंड ने 5 विकेट से आसान जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने इस टी-20 मैच में ख़राब बल्लेबाज़ी प्रदर्शन किया। वहीं आयरलैंड ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। टॉस जीतकर अफ़ग़ानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट से जीत हासिल की। पहले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली।

अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने डुबोई मैच में लुटिया:

पहले मैच में अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन आयरलैंड के बल्लेबाज़ों ने उनसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। वहीं दूसरे मैच में अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने लुटिया डुबो दी। अफ़ग़ानिस्तान के लिए सर्वाधिक स्कोर हश्मतुल्ला शाहिदी (36 रन) ने बनाया। वहीं पिछले मैच के हीरो उस्मान गनी इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। जबकि अफ़ग़ानिस्तान के 6 बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। अफ़ग़ानिस्तान के लिए हश्मतुल्ला शाहिदी के बाद दूसरा सर्वाधिक स्कोर एक्स्ट्रा रनों का रहा। आयरलैंड की टीम ने इस मैच में 19 रन एक्स्ट्रा दिए।

एंड्रयू बलबिर्नी की तूफानी पारी:

पहले मैच में जबरदस्त पारी खेलने वाले आयरिश कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी ने दूसरे मैच में भी अपनी फॉर्म बरक़रार रखी। बलबिर्नी ने इस मैच में 36 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। उनके अलावा लोर्कन टकर ने भी 27 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से कप्तान मोहम्मद नाबी ने इस मैच में दो विकेट लिए। जबकि राशिद खान को बिना विकेट के रहना पड़ा।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

अफ़ग़ानिस्तान:

122/8 - 20 ओवर

हश्मतुल्ला शाहिदी- 36 रन

इब्राहिम जादरान- 17 रन

मार्क अडैर- 12 रन पर 2 विकेट

आयरलैंड:

125/5 - 19 ओवर

एंड्रयू बलबिर्नी - 46 रन

लोर्कन टकर- 27 रन

मोहम्मद नाबी- 15 रन पर 2 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला

टॉस- अफ़ग़ानिस्तान (बल्लेबाज़ी)

मैदान- सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब, बेलफ़ास्ट (आयरलैंड)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' - जोशुआ लिटिल

आयरलैंड कप्तान -एंड्रयू बलबिर्नी

अफ़ग़ानिस्तान कप्तान - मोहममद नबी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story