×

AFG vs IRE 4th T20: राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीती अफ़ग़ानिस्तान, सीरीज 2-2 से बराबर

AFG vs IRE 4th T20: पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने काउंटर अटैक करते हुए लगातार दो मुकाबले जीतकर शानदार वापसी की। चौथे मुकाबले में बारिश की खलल देखने को मिली। जिसके चलते यह मुकाबला 11-11 ओवर का खेला गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Aug 2022 5:56 AM GMT
AFG vs IRE 4th T20
X

AFG vs IRE 4th T20: अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के बीच सोमवार को चौथा टी-20 मुकाबला खेला गया। जिसमें अफ़ग़ानिस्तान ने 27 रनों से जीत दर्ज की। इसके साथ पांच मैचों की सीरीज अब 2-2 से बराबर हो गई है। वर्षा बाधित इस मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए वापसी की। पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने काउंटर अटैक करते हुए लगातार दो मुकाबले जीतकर शानदार वापसी की। चौथे मुकाबले में बारिश की खलल देखने को मिली। जिसके चलते यह मुकाबला 11-11 ओवर का खेला गया। पहले खेलते हुए अफ़ग़ानिस्तान ने अपने 11 ओवर में 6 विकेट पर 132 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में मेजबान टीम 105 रनों पर ऑल आउट हो गई। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

खूब गरजे अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़:

अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने चौथे मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए आयरलैंड के गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल दिया। अफ़ग़ान बल्लेबाज़ नजीबुल्लाह जादरान ने इस मैच में कबीले तारीफ़ बल्बेबाज़ी की। उन्होंने सिर्फ 24 गेंदों पर 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया। उनके अलावा राशिद खान ने अंतिम ओवर्स में 300 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से मात्र 10 गेंदों 31 रन बना दिए। इसमें उन्होंने तीन आसमानी छक्के भी जड़े। ओपनर बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज ने भी 24 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाज़ों के कारण अफ़ग़ानिस्तान ने सिर्फ 11 ओवर में 132 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। आयरलैंड की तरफ से गेंदबाज़ी में एकमात्र गारेथ डेलानी ही सफल हो पाए। उन्होंने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

राशिद और अहमद मलिक की घातक गेंदबाज़ी:

आयरलैंड के ओपनर्स ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआती 9 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते 28 रन जोड़ दिए थे। उस समय लगने लगा था कि यह मुकाबला आयरलैंड आसानी से जीत जाएगी। लेकिन उसके बाद तेज़ गेंदबाज़ अहमद मलिक और स्पिनर राशिद खान बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए आयरलैंड के बल्लेबाज़ों पर दबाब बना दिया। इससे मेजबान टीम के बल्लेबाज़ दबाब में बिखर गए और आयरलैंड की टीम यह मुकाबला 27 रनों से हार गई। अहमद मलिक ने तीन सफलता हासिल की, जबकि राशिद खान ने दो विकेट हासिल किए।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

अफ़ग़ानिस्तान:

132/6 - 11 ओवर

नजीबुल्लाह जादरान- 50 रन

राशिद खान - 31 रन

गारेथ डेलानी- 33 रन पर 3 विकेट

आयरलैंड:

107 ऑलआउट - 11 ओवर

जॉर्ज डॉकरेल - 41 रन

पॉल स्टर्लिंग- 20 रन

अहमद मलिक- 14 रन पर 3 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला

टॉस- आयरलैंड (गेंदबाज़ी)

मैदान- सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब, बेलफ़ास्ट (आयरलैंड)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' - राशिद खान

आयरलैंड कप्तान -एंड्रयू बलबिर्नी

अफ़ग़ानिस्तान कप्तान - मोहममद नबी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story