×

Jonathan Trott: भारत से मिली हार को नहीं पचा पा रहे अफगानी कोच जोनाथन ट्रॉट, दोनों बोर्ड के बीच खड़ा किया विवाद!

IND vs AFG Jonathan Trott: रोहित शर्मा ने जानबूझकर खुद को रिटायर कर लिया ताकि रिंकू ताजा पैरों के साथ, दौड़ सकें और सिंगल न ले सकें, अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट हैरान रह गए

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Jan 2024 6:17 PM GMT
IND vs AFG Jonathan Trott
X

IND vs AFG Jonathan Trott (photo. Social Media)

IND vs AFG Jonathan Trott: ड्रामा, सस्पेंस और अधिक ड्रामा- भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बुधवार को तीसरे टी20 मैच के अंतिम आधे घंटे का सारांश इस प्रकार निकाला जा सकता है। सुपर ओवर पहले से ही काफी रोमांचक हैं, और जब आप इसमें एक और ओवर जोड़ते हैं, तो अराजकता सुनिश्चित हो जाती है। पहले सुपर ओवर के बाद जब दोनों टीमें 16-16 रन ही बना सकीं, तो कप्तान से लेकर अंपायर तक सभी के चेहरे पर निराशा के भाव थे। यहां तक कि पहले सुपर ओवर के दौरान भी, जब रोहित शर्मा ने जानबूझकर खुद को रिटायर कर लिया ताकि रिंकू सिंह, ताजा पैरों के साथ, दौड़ सकें और सिंगल न ले सकें, अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) हैरान रह गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैच खत्म होने के बाद और भारत ने 3-0 से बढ़त हासिल कर ली, जब चीजें शांत हुईं और अफगानिस्तान के कोच को एहसास हुआ कि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने और बाकी सभी लोगों ने कुछ महाकाव्य देखा था। ट्रॉट ने रोहित के रिटायर हर्ट लेने के फैसले के बारे में कहा, “मुझे कोई जानकारी नहीं है। क्या कभी दो सुपर ओवर हुए हैं? मैं यही कहना चाह रहा हूं। यह एक तरह से नया है... हम नए तरह के नियम बनाते रहते हैं। मैं जो कहना चाह रहा हूं वह यह है कि हम नियमों का परीक्षण करते रहे, हमने बनाए रखा दिशानिर्देशों का परीक्षण।”

जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) ने सुझाव दिया कि खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच संवाद की कमी थी। आईसीसी के नियमों के अनुसार, जो गेंदबाज पहले ही एक सुपर ओवर फेंक चुका है, वह स्थिति उत्पन्न होने पर दूसरा ओवर नहीं फेंक सकता। यही कारण है कि न तो अज़मतुल्लाह उमरज़ई, न ही मुकेश कुमार लौटे (क्योंकि उन्होंने पिछला सुपर ओवर फेंका था)। हालाँकि, ट्रॉट की स्वीकारोक्ति के अनुसार, संचार हर जगह था।

ट्रॉट ने कहा, "इसकी सूचना नहीं दी गई थी। हम चाहते थे कि अज़मत दूसरा ओवर फिर से फेंके, फरीद ने शानदार ओवर फेंका। लेकिन इस तरह की चीजों को समझाया जाएगा... क्योंकि ऐसा हुआ है, इन चीजों को समझाया जाएगा और भविष्य में लिखित रूप में किया जाएगा। अगर ऐसा है नियम, यह बहुत अच्छा है। मुझे बस यही लगता है कि हमने अच्छा खेल खेला, और मुझे नहीं लगता कि इस पर चर्चा होनी चाहिए।"

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story