×

Afghanistan Cricket Board: तालिबान ने अजीजुल्लाह फ़ाज़ली को फिर बनाया ACB का चेयरमैन, जानें कौन है ये

Afghanistan Cricket Board: तालिबान ने अजीजुल्लाह फ़ाज़ली को एक बार फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया एक्टिंग चेयरमैन चुना है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 23 Aug 2021 1:52 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2021 1:53 AM GMT)
Taliban-Azizullah Fazli
X

तालिबान-अज़ीज़ुल्लाह फ़ाज़ली (फोटो- @ACBofficials Twitter)

Afghanistan Cricket Board: तालिबान (Taliban) ने एक बार फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) के नए कार्यकारी अध्यक्ष (New ACB Acting Chairman) अजीजुल्लाह फ़ाज़ली (Azizullah Fazli) को चुना है। इसकी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से नए कार्यकारी अध्यक्ष की जानकारी दी है। एसीबी (ACB) ने बताया है कि, "एसीबी के पूर्व अध्यक्ष अज़ीज़ुल्लाह फ़ाज़ली को एसीबी (ACB) के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। वह आगामी प्रतियोगिताओं के लिए एसीबी के नेतृत्व और कार्रवाई की निगरानी करेंगे।"

अनस हक्कानी ने फिर दोहराया अपना वादा

बैठक के दौरान तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य अनस हक्कानी (Anas Haqqani) ने अपने किए गए वादे को फिर से दोहराते हुए कहा कि "वे एसीबी (ACB) हर संभव मदद करते रहेंगे।" बैठक में तालिबान क्रिकेट के उस दौर की चर्चा करते हुए कहा कि " पिछली बार जब संगठन के हाथ में सत्ता थी, तभी अफगानिस्तान ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। ऐसे में जब सत्ता फिर से संगठन के हाथ में आ गई है, तो इस बार भी क्रिकेट को संगठन की तरफ से पूरा सहयोग मिलेगा।"

बैठक में कौन-कौन था शामिल

बता दें कि रविवार को तालिबान ने बीते रविवार (22 अगस्त) को एसीबी के पदाधिकारियों व अन्य सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद तालिबान के प्रवक्ताओं ने अजीजुल्लाह फ़ाज़ली (Azizullah Fazli) को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य (Taliban Political Office Member) अनस हक्कानी, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के कैप्टन हशमतुल्ला शाहिदी (Hashmatullah Shahidi), नूर अली जादरान (Noor Ali Zadran) और पूर्व चीफ सेलेक्टर असादुल्ला (Asadullah) शामिल थे। इस बैठक में तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम कैप्टन हशमतुल्ला शाहिदी आश्वासन दिया कि वे एसीबी को पूरी तरह से सहयोग देंगे।

कौन है अजीजुल्लाह फ़ाज़ली (Azizullah Fazli Kaun Hai)

बताते चलें कि एसीबी के नए कार्यकारी अध्यक्ष (New ACB Acting Chairman) बने अजीजुल्लाह फ़ाज़ली पहले भी बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं। वे अफगानिस्तान में क्रिकेट की स्थापना करने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों के शुरुआती ग्रुप के साथ भी सम्मिलित थे। जब अजीजुल्लाह ने अपने खेल से अलविदा कह दिया तब उन्हें एसीबी के उपाध्यक्ष और सलाहकार चुना गया था। शायद यही वजह है कि तालिबान ने फिर से उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story