×

Afghanistan Cricket Team: पाकिस्तान को हराने के बाद खिलाड़ियों के साथ जश्न में डूबा अफगानिस्तान, कहीं लुंगी डांस तो कहीं AK-47 से हुई गोलियों की बरसात

Afghanistan Cricket Team: मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) को 283 रनों का टारगेट दिया था। इस लक्ष्य को अफगानिस्तान के चार बल्लेबाजों ने ही बड़ी आसानी से प्राप्त कर लिया।

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Oct 2023 10:43 AM GMT
Afghanistan Cricket Team
X

Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team: भारत में इस समय क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट यानी की वन डे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट में अभी तक 22 मैच हो चुके हैं, कल (23 अक्टूबर 2023) को अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK) की टीम के बीच एक रोमांचक मैच भी देखा गया था। जिसमें अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने पाकिस्तान के धुरंधरों को 8 विकेट से करारी शिकस्त भी दी है। इस हार के बाद पूरा अफगानिस्तान जश्न के माहौल में बदल गया।

AFG vs PAK: मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) को 283 रनों का टारगेट दिया था। इस लक्ष्य को अफगानिस्तान के चार बल्लेबाजों ने ही बड़ी आसानी से प्राप्त कर लिया। हालांकि टीम 49 ओवर में इस मैच को अपने नाम करने में सफल रही। लेकिन, यह मैच काफी हद तक एक तरफा भी रहा था। इस जीत के बाद अफगानिस्तान के सभी प्लेयर खुशी से नाचने लगे और अपना सेलिब्रेशन पूरी तरीके से अफगानी अंदाज में करते हुए भी दिखाई दिए।

जीत के जश्न में डूबा पूरा अफगानिस्तान

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों देशों की सीमाएं काफी ज्यादा मिलती हैं। वहीं इस समय सीमा के एक छोर पर काफी ज्यादा तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण दोनों देशों के राजनीतिक संबंध कुछ हद तक खराब भी हो चुके हैं। हो सकता है इस कारण से भी यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी ज्यादा व्यक्तिगत था। वहीं इस जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने इब्राहिम जदरान ने अपना यह किताब उन अफगानी लोगों के नाम किया, जिनको पाकिस्तान ने हाल ही में अपने देश से निकला था।

इस तरह के बयान के बाद और अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) की इस शानदार जीAfghanistan Cricket Team: Afghanistan celebrates with players after defeating Pakistanत के बाद पूरा देश जश्न में डूब गया। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अफगानिस्तान में जीत की खुशी में AK-47 से आसमान में ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है और उस फायरिंग के बीच पटाखों और नाच-गानों की धुन में पूरा अफगानिस्तान लीन हो चुका है।

अफगानी खिलाड़ियों ने किया जमकर डांस

गौरतलब है कि पाकिस्तान पर इस फतेह के बाद अफगानिस्तान के तमाम खिलाड़ी उत्सव के माहौल में रस गए। शुरुआत राशिद खान ने की, जिन्होंने भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान के साथ मिलकर भांगड़ा किया और फिर यह भांगड़ा ड्रेसिंग रूम तक भी नहीं रुका। अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) के ड्रेसिंग रूम में तमाम खिलाड़ी नाचते हुए दिखाई दिए, जिनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

लेकिन, यह जश्न केवल ड्रेसिंग रूम तक नहीं रुका, बल्कि इसके बाद भी जारी रहा। बस से जब अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जीत के बाद होटल जा रही थी, तब भी राशिद खान सहित सभी खिलाड़ी खुशी से झूम उठे और हनी सिंह के सुपरहिट सॉन्ग ट्रैक ‘लूंगी डांस’ पर नाचते हुए भी दिखाई दिए। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की इस खुशी से स्पष्ट दिखता है कि उनके लिए यह जीत कितनी मायने रखती है। वहीं अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत में भी कई जगहों में इस जीत को सेलिब्रेट किया गया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story