×

Afghanistan Series: क्रिकेट पर तालिबान का साया, पीसीब ने लिया ये बड़ा फैसला, फैंस को लगा झटका

Afghanistan Series: श्रीलंका में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज पर खतरा मंडर रहा है

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 21 Aug 2021 11:25 AM GMT
PCB Afghanistan Series
X

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Afghanistan Series: तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है। अब इस मामले की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट भी प्रभावित हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार से लाहौर में शनिवार से शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप पर रोक लगा दी। अब श्रीलंका में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज पर खतरा मंडर रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की तरफ श्रीलंका इस सीरीज की मेजबानी कर रहा है।

पाकिस्तान का कहना है कि एसीबी इस बात की पुष्टि करे कि सीरीज खेली जाएगी या नहीं जिसके बाद फैसला लिया जाएगा। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज तीन सितंबर से होनी है। पीसीबी के एधिकारी ने बताया है कि अफगानिस्तान बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि अफगान खिलाड़ी कोलंबो जाएंगे। मैच के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है।
सीरीज से जुड़ी जानकारी मिलने का बाग कैंप का आयोजन होगा और टीम का एलान होगा। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तालिबान और अमेरिकी सैनिकों से चर्चा कर रहा है। तालिबान और अमेरिकी सैनिक काबुल हवाई अड्डे की निगरानी कर रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट के एक अधिकारी ने बताया है कि जल्द ही अनुमति और यह जानकारी मिलेगी कि खिलाड़ी श्रीलंका कैसे और कब जाएंगे।


अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी इस समय इंग्लैंड में हैं। यह खिलाड़ी श्रीलंका कैसे जाएंगे यह भी साफ नहीं है। इसके साथ ही अगर अफगानिस्तान में तालिबान महिला क्रिकेट पर बैन लगाता है, तो देश को आईसीसी की पूर्णकालिक सदस्यता जा सकती है।

पीसीबी का बयान

पीसीबी का कहना है कि पाकिस्तान में इंटरनेशनल सीरीज कराने को लेकर कोई भी परेशानी नहीं है। पीसीबी के चेयरमैन ने एहसान मनी ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट हो रहा है। उन्होंने कहा कि सितंबर में न्यूजीलैंड की टीम, तो वहीं अक्टूबर में इंग्लैंड की टीम क्रिकेट खेलने आएगी।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story