×

शारजाह वनडे : टेलर का शतक, जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को हराया

Rishi
Published on: 12 Feb 2018 9:19 AM GMT
शारजाह वनडे : टेलर का शतक, जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को हराया
X

शारजाह : ब्रेंडन टेलर के तेज शतक की बदौलत शारजाह में रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 154 रनों से हरा दिया। जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 334 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 30.1 ओवरों में 179 पर ढेर हो गई।

अफगानिस्तान की ओर से रहमत शाह ने 43 रन बनाए। शाह के अलावा तेज गेंदबाज दौलत जादरान ने 47 और हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्माद नबी ने 31 रनों का योगदान दिया।

इन तीनों को अलावा अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका और पूरी टीम 30.1 ओवरों में 179 रनों पर सिमट गई।

जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान क्रीमर ने चार विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज तेंदाई चतारा को तीन विकेट हासिल हुए।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने 50 ओवरों मे पांच विकेट पर 333 रन बनाए। टेलर ने 125 और सिकंदर रजा ने 92 रनों का योगदान दिया।

ये भी देखें : कम नहीं हो रही जिम्बाब्वे क्रिकेट की मुश्किलें, अलग हुए मखाया नतिनि

जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज सोलोमेन मिरे 10 के कुल योग पर ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, बल्लेबाजी करने आए टेलर ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 121 गेंदों में आठ छक्कों और पांच चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 125 रन बनाए। टेलर के अलावा सिकंदर रजा ने 74 गेंदों पर 92 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

पिछले वर्ष सितंबर में टीम में वापसी करने के बाद टेलर का जिम्बाब्वे के लिए यह पहला शतक है। टेलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अफगानिस्तान के लिए स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने 10 ओवारों में 36 रन देकर दो विकेट लिए।

इस जीत के बाद जिम्बाब्वे ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story