×

लगभग 8 महीने बाद टेस्ट में वापसी करेगी अफगानिस्तान, श्रीलंका के खिलाफ इकलौते मैच के लिए टीम का ऐलान

Afghanistan Team AFG vs SL Test: बांग्लादेश के खिलाफ हुए अपने अंतिम टेस्ट मैच के बाद सब अफगानिस्तान टीम 2024 में श्रीलंका के विरुद्ध इस फॉर्मेट में वापसी के लिए तैयार हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 29 Jan 2024 3:44 PM GMT
Afghanistan Team AFG vs SL Test
X

Afghanistan Team AFG vs SL Test (photo. Social Media)

Afghanistan Team AFG vs SL Test: पिछले साल 2023 के जून महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ हुए अपने अंतिम टेस्ट मैच के बाद सब अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) 2024 में श्रीलंका के विरुद्ध इस फॉर्मेट में वापसी के लिए तैयार हैं। इसको लेकर बोर्ड ने भी श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले और एकमात्र टेस्ट के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवीद जादरान और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद इशाक को पहली बार कॉल-अप सौंपा है।

आपको बताते चलें कि इस मैच के लिए अनकैप्ड बल्लेबाज नूर अली जादरान और बाएं हाथ के स्पिनर जिया-उर-रहमान को भी कोलंबो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम में नामित किया गया था। राशिद खान, जो पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं, को टीम में शामिल नहीं किया गया। उनकी चोट की अनुपस्थिति का मतलब था कि उनके प्रतिस्थापन के रूप में ऑलराउंडर क़ैस अहमद को टीम में शामिल किया गया था।

एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा, “श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलना काफी सुखद है, जिनके पास टेस्ट-मैच क्रिकेट खेलने का एक समृद्ध इतिहास है। वर्ष 2024 हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट से भरा हुआ है, क्योंकि हम वर्ष के दौरान कई टेस्ट मैच खेलेंगे। हमारी सफेद गेंद लाइनअप की तरह, हम अपने लाल गेंद क्रिकेट को मजबूत करने और एक मजबूत टेस्ट टीम बनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।”

श्रीलंका के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम:- हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), इकराम अलीखाइल (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नूर अली जादरान, अब्दुल मलिक, बहीर शाह, नासिर जमाल, कैस अहमद, जहीर खान, जिया उर रहमान अकबर, यामीन अहमदजई, निजात मसूद, मोहम्मद सलीम सफी और नवीद जादरान।

वहीं आपको अवगत करवाते चलें कि यह मैच आने वाली 02 फरवरी 2024 से शुरू होने वाला है, और 5 दिन के अनुसार यह मैच 07 फरवरी तक चलने वाला है। मुकाबला श्रीलंका के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story