×

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही कैमरे पर झूठे दावें करने लगे हैं हार्दिक पंड्या, झूठ का हुआ हुआ पर्दाफाश

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। कप्तान बनते ही हार्दिक पंड्या ने कर दिया झूठा दावा

Kalpesh Kalal
Published on: 6 March 2024 2:53 AM GMT (Updated on: 6 March 2024 3:00 AM GMT)
Hardik Pandya
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस इस बार अपने नए कप्तान के साथ उतरने जा रही है। 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस बार टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने इसी सीजन गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है और उन्होंने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर अपनी टीम का कप्तान बना दिया है। हार्दिक पंड्या इस सीजन मुंबई इंडियंस की जर्सी में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं।

कप्तान बनते ही कैमरे के सामने झूठ बोले हार्दिक पंड्या

आईपीएल के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने को तैयार हार्दिक पंड्या ने कप्तान बनने के बाद मुंबई इंडियंस के लिए अपने पहले ही इंटरव्यू में ऐसा बोल दिया जिसकी उम्मीद कभी किसी को नहीं थी। उन्होंने मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने ही कैमरे के सामने आकर झूठे दावे करने लगे हैं। उन्होंने कैमरे के सामने आकर एक ऐसा झूठ बोल दिया है, जिसमें दूर-दूर तक कोई सच्चाई नहीं है और बाद में जब आंकड़ों पर गौर किया गया तो पंड्या के झूठ का पर्दाफाश हो गया।

हार्दिक पंड्या ने अपने डेब्यू सीजन 2015 को लेकर बोला झूठ

मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए खेले अपने पहले सीजन यानी 2015 के आईपीएल का जिक्र करते हुए एक बड़ा झूठ बोल गए। इस झूठ को तुरंत ही पकड़ लिया गया और हार्दिक पंड्या का झूठ पूरी दुनिया के सामने आ गया है।

2015 के नॉकआउट मैचों में खुद के प्लेयर ऑफ द मैच बनने की कही बात

जी हां... स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन से पहले एक इंटरव्यू में हिस्सा लिया। जिसमें वो ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में 2 प्लेयर ऑफ द मैच जीते थे, दोनों ही बार वो नॉकआउट मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बने। हार्दिक ने दावा किया कि वो 2015 के सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए नॉकआउट मैचों के नायक रहे। लेकिन उनकी इस बात में कोई सच्चाई नहीं है, क्योंकि 2015 के सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए नॉआउट मैचों में रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड ने प्लेयर ऑफ द मैच जीता था।

2015 के नॉकआउट मैचों में पोलार्ड और रोहित रहे थे प्लेयर ऑफ द मैच

आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ मैचों में पहला क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली। इस मैच में कीरोन पोलार्ड की 17 बॉल में खेली गहई 41 रनों की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया था। इस मैच में हार्दिक ने 1 रन बनाया था। वहीं इसके बाद इस साल मुंबई इंडियंस का फाइनल मैच में एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स से ही सामना हुआ था। इस मैच में मुंबई ने जीता और जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा बने। रोहित ने 26 बॉल में विस्फोटक 50 रन बनाए थे। जबकि हार्दिक यहां पर खाता तक नहीं खोल सके। इतना ही नहीं हार्दिक पंड्या को दोनों ही मैचों में कोई विकेट भी नहीं मिला। फिर भी वो कैमरे के सामने साफ झूठ बोलते पाए गए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story