IPL 2025: लखनऊ सुपरजायंट्स का मेंटॉर बनते ही जहीर खान की दहाड़, इम्पैक्ट प्लेयर रूल्स को कर दिया बड़ा बयान

IPL 2025: इसी बीच लखनऊ सुपरजायंट्स के नए मेंटॉर जहीर खान ने इम्पैक्ट प्लेयर को लेकर दिया बयान, जिन्होंने इस नियम को लेकर बड़ी बात कही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Aug 2024 4:16 AM GMT
Zaheer Khan
X

IPL 2025 (Source_Social Media)

IPL 2025: विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन टी20 लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले एडिशन की तैयारी खूब जोरों पर चल रही है। इस मेगा टी20 लीग के अगले साल होने वाले संस्करण से पहले मेगा ऑक्शन भी होने जा रहा है, जिसमें बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। आईपीएल 2025 से पहले टीमों में तो बदलाव होगा, साथ ही कईं टीमों के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव होता नजर आ रहा है, जहां लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने पूर्व दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान के अपनी टीम का मेंटॉर बना दिया है।

जहीर खान ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल्स को लेकर साफ किया रूख

लखनऊ सुपरजायंट्स के फ्रेंचाइजी ने बुधवार को बड़ा फैसला करते हुए जहीर खान जैसे महान तेज गेंदबाज को अपने टीम के साथ जोड़ा है। जिससे अब काफी उम्मीदें हैं। जहीर खान लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम में गौतम गंभीर को मेंटॉर पद के लिए रिप्लेस करेंगे, जो टीम का साथ 2024 के आईपीएल से पहले ही छोड़ चुके थे। जहीर खान ने मेंटॉर बनने के बाद आईपीएल में चल रहे इम्पैक्ट प्लेयर रूल्स को लेकर अपना रूख साफ कर दिया है।

जहीर खान ने किया इम्पैक्ट प्लेयर नियम का समर्थन

आईपीएल में चल रहे इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर कईं दिग्गज अपना मत दे चुके हैं, जिसमें से बहुत से दिग्गज इम्पैक्ट प्लेयर नियम के खिलाफ रहे हैं। जहां विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस नियम को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं, लेकिन वहीं जहीर खान ने इम्पैक्ट प्लेयर के नियम का समर्थन किया है और उन्होंने इस नियम को अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए सबसे अच्छा नियम माना है।

जहीर खान ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल्स को माना अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए जरूरी

लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटॉर बनने के बाद जहीर खान ने कहा कि, "मैंने देखा है कि इम्पैक्ट प्लेयर रूल चर्चा का विषय बना हुआ है। मैं सबके सामने कह देना चाहता हूं कि मैं इसका समर्थन करता हूं। इस नियम ने कई सारे अनकैप्ड प्लेयर्स को खेलने का मौका दिलाया है। ऐसे में ऑलराउंडर के लिए कोई जगह नहीं बच जाती। अगर आप गेंद और बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं तो आपको कोई नहीं रोक सकता।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story