IND vs SL: टीम इंडिया में सेलेक्ट होते ही युवा स्टार खिलाड़ी हर्षित राणा ने का गौतम गंभीर के लिए झलका प्यार, कही ये दिल छू लेने वाली बात

IND vs SL: हर्षित राणा अपने सेलेक्शन के बाद खुश हैं, उन्होंने सेलेक्शन होने के बाद केकेआर के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर के लिए कही खास बात

Kalpesh Kalal
Published on: 19 July 2024 3:20 AM GMT
Harshit Rana
X

IND vs SL (Source_Google)

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे के लिए टीम स्क्वॉड का बेसब्री से इंतजार था, जो आखिरकार गुरुवार की शाम को खत्म हुआ, जब टीम इंडिया के इस दौरे के लिए टी20 और वनडे दोनों सीरीज के स्क्वॉड का अनाउंस हो गया। श्रीलंका के दौरे के लि भारतीय टीम के चयन में कईं चौंकानें वाले फैसले दिखे, जिसमें से एक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज हर्षित राणा को भी चुना गया। इस युवा तेज गेंदबाज का चयन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया गया है और वो पहली बार टीम इंडिया में चुने गए।

हर्षित राणा ने दिया टीम मे चुने जाने के लिए गौतम गंभीर को श्रेय

आईपीएल 2024 में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनवाने में अहम रोल अदा करने वाले हर्षित राणा के लिए ये बहुत बड़ा पल है। हर्षित राणा भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने के बाद काफी खुश हैं, और उन्होंने इसका बहुत बड़ा श्रेय टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर को दिया है। हर्षित राणा ने सेलेक्शन के बाद बताया कि उनके करियर की इस सफलता में उनके पिता, उनके पर्सनल कोच और गौतम गंभीर का बड़ा रोल रहा है। हर्षित राणा ने गंभीर को सबसे ज्यादा श्रेय दिया।

गौतम गंभीर की वजह से खेलने के प्रति बदली मेरी मानसिकता- हर्षित राणा

एक इंटरव्यू के दौरान हर्षित राणा ने कहा कि, "क्रिकेट में अपने इस शानदार सफर के लिए मैं हमेशा 3 लोगों का ऋणी रहूंगा। पहले मेरे पिता, उनके बाद पर्सनल कोच अमित भंडारी और सबसे ऊपर गौतम गंभीर। अगर क्रिकेट खेलने के प्रति मेरी मानसिकता बदली है तो इसमें गौतम भाई (गौतम गंभीर) का बहुत बड़ा हाथ है। कोलकाता नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में उनकी मौजूदगी से मेरा क्रिकेट के रवैया बहुत बदला है।"

हर्षित राणा ने कहा, गंभीर ने हमेशा जताया मुझ पर भरोसा

इसके बाद आगे हर्षित राणा ने बताया कि गौतम गंभीर हमेशा ही उन्हें खुद पर भरोसा रखने की बात करते रहते थे, हर्षित राणा ने इसे लेकर कहा कि, "टॉप लेवल की क्रिकेट खेलने के लिए आपको कौशल चाहिए होता है, लेकिन स्किल से ज्यादा आपको दबाव झेलना आना चाहिए। गौतम भाई मुझसे हमेशा कहते, 'मेरे को तेरे पे भरोसा है. तू मैच जिता के आएगा।" आपको बता दें कि हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में 13 मैच में 19 विकेट हासिल किए थे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story