×

Mohammed Siraj: केपटाउन में कातिलाना गेंदबाजी के बाद मोहम्मद सिराज ने खोला अपनी बॉलिंग का राज, टीम इंडिया के इस साथी को दिया श्रेय

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 15 रन खर्च कर 6 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Jan 2024 5:02 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 6:05 AM GMT)
Mohammed Siraj
X

Mohammed Siraj (Source_Social Media)

Mohammed Siraj: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बुधवार को अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के केपटाउन में हो रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन सिराज ने अपनी स्विंग और रफ्तार से जबरदस्त नजारा पेश किया। मोहम्मद सिराज ने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी झकझोर दी और केवल 15 रन खर्च कर 6 विकेट झटके।

मोहम्मद सिराज ने बढ़िया गेंदबाजी के बाद साझा किया कामयाबी का राज

केपटाउन टेस्ट मैच में भारत ने मोहम्मद सिराज के इस जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका की पारी क पहली पारी में केवल 55 रन पर समेट दिया। हालांकि भारतीय टीम भी पहली पारी में 153 रन ही बना सकी, लेकिन 98 रनों की अहम बढ़त और दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट लेकर फिर से वापसी की स्थिति में दिख रही है। जहां सिराज पर फिर से दूसरे दिन खास नजरें होंगी। लेकिन मोहम्मद सिराज ने पहली पारी के प्रदर्शन के लिए खास बातें साझा की, जिसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह को खास तौर पर श्रेय दिया।

बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ की खास बातचीत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन खूंखार नजर आने वाले मोहम्मद सिराज ने मैच के पहले दिन के खेल के खत्म होने के बाद बड़ी बात साझा की। उन्होंने बीसीसीआई टीवी पर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ बातचीत करते हुए अपनी इस जबरदस्त गेंदबाजी का राज खोला।

सिराज गलती नहीं करने के इरादें से उतरे थे इस टेस्ट मैच में

बीसीसीआई के द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में मोहम्मद सिराज को पारस म्हाम्ब्रे ने उनकी गेंदबाजी को लेकर पूछा कि, पिछले मैच में आप किस सोच के साथ गेंदबाजी कर रहे थे और आपने इस टेस्ट में क्या अलग किया जिससे इस मैच में आप बेहतरीन गेंदबाजी करने में कामयाब हो सके?

इस सवाल पर भारत के इस युवा स्टार गेंदबाज ने कहा कि, "पिछले मैच में मैं काफी ज्यादा ट्राई कर रहा था। ऐसा पहली बार मेरे टेस्ट करियर में हुआ कि मैंने 24वां ओवर मेडन फेंका। उसी समय मुझे पता चल गया था कि मैं आखिर कहां पर गलती कर रहा हूं, मैंने मैच के बाद अपना बॉलिंग वीडियो भी नहीं देखा था। उसी समय मैंने फैसला कर लिया था कि अगले मैच में मुझे क्या गलती नहीं करनी है" भारत के इस युवा सनसनी ने आगे अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि, "मैं इस टेस्ट में उसी सोच के साथ मैदान पर उतरा था और उसी की वजह से ये परिणाम मिल सका।"

सिराज ने बुमराह को दिया अपनी गेंदबाजी का खास श्रेय

इसके बाद टीम इंडिया के इस होनहार खिलाड़ी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान की पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, "मुझे नहीं पता था कि ऐसा होगा। ईमानदारी से कहूं तो टेस्ट में बॉलिंग पार्टनरशिप काफी अहम होती है। मेरी और बुमराह भाई की साझेदारी अच्छी रही, जिसमें एक छोर से वह लगातार दबाव बनाकर रखे हुए थे और दूसरे छोर से मुझे विकेट मिले।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story