×

IND vs AUS T20 Match: ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराने के बाद भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, अक्षर पटेल ने चलाया जादू

IND vs AUS T20 Match: यह मुकाबला ज्यादा रोमांचक नहीं हो सका, क्योंकि अक्षर पटेल की लाजवाब गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के बल्लेबाजों को आखिर तक खामोश रखा

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Dec 2023 5:39 PM GMT
IND vs AUS T20 Match
X

IND vs AUS T20 Match (photo. Social Media)

IND vs SA T20 Match: सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारत ने सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 20 रनों से मात देकर सीरीज को अपने नाम किया। हालांकि यह मुकाबला ज्यादा रोमांचक नहीं हो सका, क्योंकि अक्षर पटेल की लाजवाब गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के बल्लेबाजों को आखिर तक खामोश रखा।

रिंकू सिंह ने फिर दिखाया जादू

आपको बताते चलें कि इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव टॉस हार गए और ऑस्ट्रेलिया के निमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने के लिए टीम इंडिया को उतारना पड़ा। हालांकि सलामी बल्लेबाजों 50 रनों की साझेदारी की, लेकिन उन दोनों के आउट होते ही मिडिल ऑर्डर इस मैच में पूरी तरीके से विफल हो गया। जिसके बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने मिलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा।

इस मैच में रिंकू सिंह ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया और मात्र 29 गेंद का सामना करते हुए 46 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 04 चौके और 02 छक्के भी जड़े। दूसरी ओर जितेश शर्मा ने 19 बॉल में 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम इंडिया की स्कोर को 174 रनों तक पहुंचा। मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 175 रनों का टारगेट दिया गया।

अक्षर पटेल की फिरकी में फंसे कंगारू

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में बैटिंग करने उतरे ट्रेविस हेड एक बार फिर से हावी होते हुए दिखाई दिए। लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें मुकेश कुमार के हाथों कैच आउट करवा कर बड़ी सफलता हासिल की। इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और 20 ओवर पूरे खेलने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया का स्कोर मात्र 154 रन ही रहा। इस दौरान भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 03 विकेट लिए और दीपक चाहर ने भी 02 विकेट हासिल की है। अब अगला मैच बैगलुरु में 03 दिसंबर को होने वाला है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story