×

Sachin Tendulkar: साउथ अफ्रीका को कैपटाउन में पहली बार टेस्ट मैच हराने के बाद सचिन तेंदुलकर सहित इन दिग्गजों ने रोहित सेना को किया सेल्यूट!

Team India Sachin Tendulkar: इस शानदार जीत पर रोहित शर्मा और उनकी टीम को सचिन तेंदुलकर सहित कई बड़े दिग्गज क्रिकेटरों ने भी अपनी प्रतिक्रिया साझा की है

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Jan 2024 12:53 PM GMT
Team India Sachin Tendulkar
X

Team India Sachin Tendulkar (photo. Social Media)

Team India Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार साउथ अफ्रीका को केपटाउन में मुकाबला हराया है। भारत ने यह मैच 7 विकेट से अपने नाम किया। सबसे बड़ी बात यह रही कि इस मुकाबले को जीतने में टीम इंडिया (Team India) ने केवल एक और आधा दिन लिया। इस शानदार जीत पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सहित कई बड़े दिग्गज क्रिकेटरों ने भी अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

इन दिग्गजों ने साझा की अपनी प्रतिक्रियाएं!

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारत की इस सफलता पर कहा, “सीरीज बराबर करने के लिए टीमइंडिया को बधाई! मार्कराम का दृष्टिकोण शानदार था क्योंकि कभी-कभी ऐसी पिच पर आक्रमण ही बचाव का सबसे अच्छा तरीका होता है। बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की, जिन्होंने हमें दिखाया कि इस प्रकार के विकेटों पर लगातार चैनल में गेंदबाजी करना कितना आवश्यक है।”

वहीं उनके अलावा पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भी एक ट्वीट के जरिए भारतीय टीम के लिए लिखा, “न्यूलैंड्स में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भारत की शानदार जीत। आदर्श टेस्ट पिच नहीं है, लेकिन सिराज और बुमराह ने सहायता का भरपूर फायदा उठाया और बल्लेबाजों ने श्रृंखला बराबर करने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन किया। महत्वपूर्ण है कि इन ट्रैकों के आधार पर बल्लेबाजी समूह का आकलन न किया जाए। रोहित और उसके लड़कों को शाबाश!”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी ट्वीट किया। उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम के लिए लिखा, “दुनिया भर में उभरते तेज़ गेंदबाज़ों के लिए एक सच्ची प्रेरणा, जसप्रित बुमराह! पीठ की सर्जरी के बाद टेस्ट क्रिकेट के प्रति उनका अटूट जुनून उत्साहवर्धक है। ऐसे युग में जहां कई लोग सफेद गेंद वाले क्रिकेट को चुनते हैं, करियर के लिए खतरा बनी चोट के बाद वह लंबे प्रारूप में अपना सब कुछ दे रहे हैं।”

वहीं बीसीसीआई के जनरल सचिव जय शाह ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया को बधाई। हमारे गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाया, मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच में 7 विकेट हासिल किए। दूसरी पारी में भी स्कोर 8 विकेट के साथ ख़त्म हुआ। न्यूलैंड्स में यह ऐतिहासिक जीत टीम इंडिया की उस मैदान पर पहली जीत है। रोहित शर्मा के शानदार नेतृत्व कौशल ने रणनीतिक प्रतिभा के साथ टीम का मार्गदर्शन करते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अतिरिक्त, विराट कोहली ने चुनौतीपूर्ण ट्रैक पर 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी क्लास का प्रदर्शन किया, और गेंदबाजों द्वारा मंच तैयार करने के बाद महत्वपूर्ण योगदान दिया।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story