×

IND vs SA: डीन एल्गर को आउट करने के बाद विराट कोहली ने जश्न मनाना छोड़ किया है दिल छू लेने वाला काम, आप भी करेंगे कोहली की तारीफ

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान डीन एल्गर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Jan 2024 7:06 AM GMT
Dean Elger
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और केपटाउन टेस्ट मैच में टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे डीन एल्गर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 36 वर्षीय इस बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने अपने इंटरनेशनल करियर में आखिरी बार बुधवार को बल्लेबाजी की, जहां वो बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और दोनों ही पारियों में नाकाम रहे। डीन एल्गर ने इसके साथ ही अपने इंटरनेशनल करियर की आखिरी पारी खेल दी है।

डीन एल्गर के आउट होने के बाद विराट कोहली ने दिया खास गेस्चर

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के इस स्टार बल्लेबाज ने जब दूसरी पारी में अपना विकेट खोया, जिसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और बाकी के खिलाड़ियों ने जो किया वो हर किसी भारतीय फैंस का दिल छू लेगा तो साथ ही दक्षिण अफ्रीका के फैंस भी विराट कोहली और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के इस काम के कायल हो गए हैं। एल्गर के आउट होने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें फेयरवेल गेस्चर दिया। जिसमें विराट कोहली ने जो किया वो नजारा अपने आप में खास था।



फेयरवेल टेस्ट मैच खेल रहे एल्गर के आउट होने के बाद कोहली ने लगाया गले

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और इस मैच में कप्तानी कर रहे डीन एल्गर जब दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हुए तो टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के पहले विकेट गिरने का जश्न मनाया। जिसमें मुकेश कुमार विकेट लेने के बाद खुशी से झूमने लगे लेकिन तभी स्लिप में एल्गर कै कैच लेने वाले विराट कोहली ने जश्न नहीं मनाने का इशारा करते हुए डीन एल्गर की तरफ बढ़े। इसके बाद कोहली ने इस प्रोटियाज खिलाड़ी से हाथ मिलाते हुए उन्हें गले लगाया। विराट के इस खास गेस्चर ने फैंस के दिल जीत लिया।


डीन एल्गर का रहा है शानदार करियर

विराट कोहली के बाद भारत के कुछ और खिलाड़ियों ने भी प्रोटियाज दिग्गज को हाथ मिलाकर शुभकामनाएं दी। वहीं स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने भी तालिया बजाकर उनका अभिवादन किया। साथ ही जब ये दिग्गज अपने करियर की आखिरी पारी खेलकर पैवेलियन की तरफ लौट रहा था, तो टीम इंडिया के डगआउट में सपोर्टिंग स्टाफ ने खड़े होकर तालिया बजायी तो उसी तरह से दक्षिण अफ्रीका के सपोर्टिंग स्टाफ ने भी तालियां बजायी। डीन एल्गर के इंटरनेशनल करियर के ये आखिरी टेस्ट मैच है, और इसके बाद वो करियर को अलविदा कह देंगे। उनका एक जबरदस्त टेस्ट करियर रहा है, जिसमें इन्होंने 2012 में डेब्यू करने के बाद कुल 86 टेस्ट मैच में करीब 39 की औसत से 5347 रन बनाएं। उनके जीवन का आखिरी टेस्ट मैच कुछ खास नहीं रहा और वो एक ही दिन में 2 बार आउट हुए, जहां उन्होंने 4 और 12 के स्कोर किए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story