प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद इन क्रिकेटरों पीएम मोदी को दी बधाई, कार्तिक और उमेश ने भी अद्भुत क्षण की दी बधाई!

Cricketer on PM Modi Ram Mandir: एक ऐतिहासिक समारोह में अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की नई मूर्ति की प्रतिष्ठा हुई, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम का नेतृत्व किया

Sachin Hari Legha
Published on: 22 Jan 2024 12:41 PM GMT
Cricketer on PM Modi Ram Mandir
X

Cricketer on PM Modi Ram Mandir (photo. Social Media)

Cricketer on PM Modi Ram Mandir: एक ऐतिहासिक समारोह में अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में राम लला की नई मूर्ति की प्रतिष्ठा हुई, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इस कार्यक्रम का नेतृत्व किया। भारत के राजनीतिक और धार्मिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण, 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को देखने के लिए लाखों दर्शक मौजूद थे, क्योंकि सेना के हेलीकॉप्टरों ने नवनिर्मित जन्मभूमि मंदिर पर फूलों की पंखुड़ियों की वर्षा की। वहीं तमाम दिग्गज सितारे भी इस आलौकिक क्षण का साक्षी बने, जिसमें पूर्व क्रिकेटर भी शामिल रहे।

आपको बताते चलें कि मूर्ति प्रतिष्ठा के बाद दर्शकों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि भगवान राम अब तंबू में नहीं रहेंगे बल्कि अब एक भव्य मंदिर में रहेंगे। यहां अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन समारोह के शीर्ष उद्धरण हैं। उन्होंने कहा, “आज, हमारे राम आए हैं। युगों के लंबे इंतजार के बाद, हमारे राम आए हैं। हमारे राम लला अब तंबू में नहीं रहेंगे। हमारे राम लला एक भव्य मंदिर में रहेंगे।”

सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राम के सर्वोच्च आशीर्वाद को स्वीकार किया और उनके प्रयासों में किसी भी कमी के लिए क्षमा मांगी। उन्होंने भगवान राम की क्षमा पर भरोसा जताते हुए कहा, "सदियों के इंतजार, धैर्य और बलिदान के बाद आज हमारे राम आए हैं।" शायद उनकी यही तब बातें क्रिकेट दिग्गज वेंकटेश प्रसाद के दिल तक जा पहुंची। उन्होंने पीएम मोदी के नाम एक विशेष ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने पीएम की फोटो भी शेयर की।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी हैं। 500 वर्षों के इस अधूरे सपने को पूरा करने के लिए जिस नेतृत्व की आवश्यकता थी, वह उनके द्वारा और पिछले 11 दिनों से उन्होंने जिस अनुष्ठान का पालन किया है, वह पूरा हो गया, वाह। 22 जनवरी, सिर्फ एक तारीख नहीं बल्कि एक पुनः दावा। रामलला यहां हैं और इससे बड़ी कोई खुशी नहीं, जय श्री राम।” उनके अलावा रवि शास्त्री ने भी पीएम के नाम एक ट्वीट किया।

वहीं मंदिर के लिए भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी एक ट्वीट कर लिखा, “अयोध्या में राममंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह का सार दूर-दूर तक पहुंच रहा है। प्रेम, आनंद और भक्ति से भरपूर, यह एक ऐतिहासिक क्षण है जो समय के साथ गूंजता रहेगा। भगवान राम हमें सुख और समृद्धि का आशीर्वाद दें।” पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अभी भी प्रभु श्री राम की आंखों में देखकर प्रेम और भक्ति से अभिभूत हो रहा हूं। उत्तम आनंद। सीतराम सीतराम सीतराम कहिये!! जाहि विधि राखे राम, ताहि विधि रहिये।।” उमेश यादव ने भी मंदिर को लेकर एक ट्वीट करके बधाई दी।





Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story