×

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण, फैंस को जानकर लगा झटका!

Team India Rohit Sharma: अब इंग्लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार भारत घर में 12 सालों के बाद हारती हुई भी दिखाई दे रही है

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Jan 2024 1:43 PM GMT
Team India Rohit Sharma
X

Team India Rohit Sharma (photo. Social Media)

Team India Rohit Sharma: भारतीय टीम हैदराबाद में 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) को 28 रनों हार का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में पहली बार भारत घर में 12 सालों के बाद हारती हुई भी दिखाई दे रही है। पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान खुद भी स्तब्ध रह गए। उन्होंने बताया कि क्रिकेट चार दिनों तक खेला जाता है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि कहां गलती हुई। 190 की बढ़त मिलने के बाद हमें लगा कि हम खेल में काफी आगे हैं।

मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “असाधारण बल्लेबाजी, मैंने भारतीय परिस्थितियों में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा देखी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी में से एक, ओली पोप ने शानदार पारी खेली। मुझे लगा कि 230 का स्कोर हासिल किया जा सकता है, पिच में ज्यादा कुछ नहीं था। हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मैंने जाकर देखा कि हमने कहां गेंदबाजी की, हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की। जब आप दिन खत्म करते हैं, तो आप विश्लेषण करते हैं कि क्या अच्छा रहा और क्या अच्छा नहीं रहा।”

उन्होंने आगे कहा, “गेंदबाजों ने योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से क्रियान्वित किया, लेकिन आपको अपनी टोपी उतारनी होगी और पोप से कहना होगा कि अच्छा खेला। वह कुछ गंभीर दस्तक थी. एक या दो चीज़ों पर नज़र डालना कठिन है। कुल मिलाकर, हम एक टीम के रूप में विफल रहे। उनकी बल्लेबाजी और हमारी बल्लेबाजी की पहली पारी के बाद, मुझे लगा कि हम खेल में काफी आगे हैं। हमने उस स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।”

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा, “मैं चाहता था कि वे (सिराज और बुमराह) खेल को पांचवें दिन तक ले जाएं। 20-30 रन, कुछ भी संभव है. निचले क्रम ने वास्तव में वहां बहुत अच्छा संघर्ष किया और शीर्ष क्रम को दिखाया कि आपको उससे लड़ने की जरूरत है। आपको चरित्र दिखाने की ज़रूरत है, आपको काफी बहादुर होने की ज़रूरत है, जो मैंने सोचा था कि हम नहीं थे। हम कुछ मौके लेना चाहते थे, हमने बल्ले से जोखिम नहीं उठाया। लेकिन ऐसा हो सकता है. यह श्रृंखला का पहला गेम है, मुझे उम्मीद है कि लोग इससे सीखेंगे।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story