×

विराट कोहली के बाद कपिल देव ने रोहित शर्मा पर साधा निशाना, मांगा इसका जवाब

Rohit Sharma and Kapil Dev: कपिल देव ने पूछा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप गैरी सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, है, अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं बनाते हैं, तो सवाल पूछे जाएंगे, यह एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब सिर्फ रोहित ही दे सकते हैं।

Prashant Dixit
Published on: 24 Jun 2022 9:55 AM GMT
Ex. Captain Virat Kohli, Captain Rohit Sharma and Ex. Captain Kapil Dev
X

Ex. Captain Virat Kohli, Captain Rohit Sharma and Ex. Captain Kapil Dev (image credit internet)

Rohit Sharma and Kapil Dev: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती विश्व के मौजूदा सबसे दिग्गज क्रिकेटर्स में होती है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था। आईपीएल में खेले 14 मुकाबलों में रोहित शर्मा के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला। अब टीम इंडिया के पूर्व विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा को निशाने पर लिया है। और कहा कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज का हिस्सा होना चाहिए था।

कपिल देव का रोहित शर्मा पर निशाना

भारत में ही दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई 5 मैच की सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, इस पर कपिल देव ने कहा, आज यह बताना कठिन है कि किसको आराम दिया गया है, किसने आराम की मांग की है, सेलेक्टर्स इस बात का जवाब जानते हैं, रोहित की फॉर्म को लेकर कपिल ने कहा, रोहित एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, इस बारे में कोई शक ही नहीं है, लेकिन उन्हों ने 14 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है, ऐसे में उनपर सवाल खड़े होंगे'

कपिल देव ने आगे कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप गैरी सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या विव रिचर्ड्स हैं, अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं बनाते हैं, तो सवाल पूछे जाएंगे, यह एक ऐसा सवाल है, और जिसका जवाब सिर्फ रोहित ही दे सकते हैं, क्या वह क्रिकेट बहुत ज्यादा खेल रहे हैं या वो थके हुए हैं, और कपिल देव का मानना है, कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपना गेम एन्जॉय करना चाहिए।

विराट कोहली की फॉर्म पर साधा निशाना

कपिल देव ने विराट कोहली के फॉर्म पर भी हाल ही में अपने विचार व्यक्त किए थें, कपिल का मानना है, कि चाहे कोई कितना भी बड़ा खिलाड़ी हो वो खराब फॉर्म से गुजर रहा है तो सवाल तो खड़े होंगे ही, हालांकि टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली से फॉर्म में लौटने की उम्मीद है, इस साल टीम इंडिया को कई अहम टूर्नामेंट खेलने हैं। आपको बता दें, रोहित ने आईपीएल में 14 मैचों में 19.14 की औसत से सिर्फ 268 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story