×

World Cup 2023 : अहमदाबाद के दर्शकों के कारण मैच हार गई इंडिया? सोशल मीडिया पर जमकर गर्म रहा मुद्दा

World Cup 2023 : अहमदाबाद में हुए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं चल रही है जिसमें से एक चर्चा यह भी है कि अहमदाबाद के दर्शकों ने टीम इंडिया को यह मैच हरवा दिया।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 20 Nov 2023 4:29 PM GMT
narendra modi stadium world cup
X

narendra modi stadium 

World Cup 2023 : अहमदाबाद के जिस नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया था उसकी क्षमता 130000 दर्शकों की है और इसका नाम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आता है। 2023 का फाइनल जब यहां रखा गया था तो इस बात की पूरी उम्मीद जताई जा रही थी की बड़ी संख्या में दर्शक यहां पर पहुंचेंगे और भारतीय टीम का समर्थन करते हुए दिखाई देंगे। जब मैच शुरू हुआ उसके पहले जब हर तरफ नीली जर्सी दिखाई दे रही थी तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी कुछ पल के लिए सहम गए थे कि इतनी बड़ी संख्या में जनता इंडिया को सपोर्ट करने के लिए पहुंची है। यहां पर दर्शकों ने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम को आसानी से ही जीत मिल गई। ये भी जा सकता है कि अहमदाबाद की जनता ने खुद ही ऑस्ट्रेलिया को यह जीत दिलाने में मदद की है। यह हम नहीं बोल रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर हर तरफ चर्चा का दौर चल रहा है और यह कहां जा रहा है कि भारत की हार का सीधा-सीधा संबंध अहमदाबाद के क्रिकेट फैंस से हैं। इतना ही नहीं इस बारे में ऑस्ट्रेलिया एक कप्तान का बयान भी सामने आया है जिस वजह से इस बात को ज्यादा उछाल मिल गया है।

दर्शकों ने हराया मैच

अब सोचने वाली बात ये है कि आखिरकार अहमदाबाद में दर्शकों ने ऐसा क्या गुनाह कर दिया कि दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में और अपनी खुद की जमीन पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा। इस जीत को देखकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बिल्कुल भी फूले नहीं समा रहे थे और काफी खुश दिखाई दे रहे थे। आपको बता दें कि इस बात का सीधा सीधा संबंध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के शोर से जुड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर हर जगह यह बात चल रही है और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का भी ऐसा मानना है कि स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को जिस तरह का शोर मचाना चाहिए था उन्होंने वैसा बिलकुल भी नहीं किया और यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलिया जीत गई।

शोर नहीं मतलब सपोर्ट नहीं

अहमदाबाद का ये क्रिकेट मैदान दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट का मैदान है और पूरा क्रिकेट स्टेडियम लगभग भारतीय फैंस से भरा हुआ था। ये बोला जा रहा है की टीम इंडिया को इन लोगों की बहुत जरूरत थी। 130000 लोगों को भारतीय जर्सी में देखकर यह पल किसी के लिए भी ना भूल पाने वाला रहेगा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को भी कुछ पल के लिए यह सब कुछ देखकर घबराहट हुई थी। उन्होंने खुद यह कहा है कि जब वह स्टेडियम पहुंचे तो वहां मौजूद नीले समंदर को देखकर थोड़ा नर्वस हो गए थे लेकिन अच्छी बात यह रही कि उन लोगों ने ज्यादा शोर नहीं मचाया। अब ऑस्ट्रेलिया एक कप्तान के बयान के बाद भी यह कहा जा रहा है कि दर्शकों का शोर नहीं इसका मतलब कि वह टीम को सपोर्ट नहीं कर रहे थे। अब यह सब कुछ देखने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की रिएक्शन सामने आ रहे हैं और लोगों का कहना है की सबसे बड़े मैदान में इतनी जनता के बीच मैच करने का क्या फायदा हुआ जब जनता टीम को सपोर्ट ही नहीं कर रही थी इससे अच्छा तो मुंबई, चेन्नई, कोलकाता या बेंगलुरु में इंडिया को दर्शकों का जमकर सपोर्ट मिला था और वहीं पर फाइनल करवा देना था।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story