×

IPL 2022: KKR को लगा बड़ा झटका, अजिंक्य रहाणे चोटिल हो आईपीएल से बाहर

IPL 2022: केकेआर के सबसे अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे आईपीएल 2022 से चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। KKR टीम पर आप नजर दौड़ाएं तो अजिंक्य रहाणे के पास सबसे अधिक 158 आईपीएल मैच खेलने का अनुभव है।

aman
Written By aman
Published on: 17 May 2022 8:18 AM GMT
kkr opener batsman ajinkya rahane ruled out of ipl 2022 due to hamstring injury
X

Ajinkya Rahane (File Photo) 

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) या IPL 2022 का वर्तमान सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के प्रदर्शन के लिहाज से निराशाजनक रहा। टीम KKR ने आईपीएल 2022 में शुरुआत तो शानदार ढंग से की। मगर, उसके बाद हार का जो सिलसिला शुरू हुआ वो थमने का नाम नहीं ले रहा।

बता दें कि, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि, इस सीजन के शुरुआती चार मैच में उसने तीन में जीत दर्ज की। उस वक्त केकेआर अंक तालिका में सबसे ऊपर थी। मगर, उसके बाद हार का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो जारी है। लगातार पांच मैच में हार मिलने की वजह से टीम 'प्लेऑफ' (Playoff) की रेस से लगभग बाहर है। फिर भी, अगले चार मैचों में उसे तीन जीत की उम्मीद है। लेकिन, टीम खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से परेशान है।

चोटिल हो अजिंक्य रहाणे बाहर

'एक तो करेला, ऊपर से नीम चढ़ा' यही कहावत कोलकाता नाइट राइडर्स के होती दिख रही है। केकेआर के सबसे अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आईपीएल 2022 से चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। KKR टीम पर आप नजर दौड़ाएं तो अजिंक्य रहाणे के पास सबसे अधिक 158 आईपीएल मैच खेलने का अनुभव है। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना बड़ा झटका है। बताया जा रहा है कि, उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है।

कैसे हुए चोटिल?

दरअसल, पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले गए मैच में रन के लिए भागने के दौरान रहाणे चोटिल हो गए थे। बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन, फील्डिंग करने के लिए वो मैदान पर नहीं उतरे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अजिंक्य रहाणे कम से कम चार हफ्तों के लिए मैदान से दूर रहेंगे।

इंग्लैंड दौरा भी खटाई में

बता दें कि, खराब फॉर्म के कारण अजिंक्य रहाणे को इसी साल मार्च महीने में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कमाल दिखाया था। अब भारत को जुलाई महीने में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलना है। अनुभव की वजह से अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश कर सकते थे। मगर, अब वे इस दौरे से लगभग बाहर नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम को इंग्लैंड के लिए अगले महीने 16 जून को रवाना होना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story