×

रहाणे के शतक से भारत ड्राइविंग सीट पर, पहली पारी में बनाए 500 रन

Rishi
Published on: 2 Aug 2016 12:02 AM GMT
रहाणे के शतक से भारत ड्राइविंग सीट पर, पहली पारी में बनाए 500 रन
X

किंगस्टनः अजिंक्य रहाणे के नाबाद शानदार शतक से दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में ड्राइविंग सीट पर पहुंच गई है। अपनी पहली पारी में कोहली की सेना ने तीसरे तीन चाय से पहले नौ विकेट पर 500 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 304 रन की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। रहाणे 108 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने 121 रन देकर पांच विकेट झटके। चाय के बाद बारिश की वजह से मैच बाधित हुआ और दोबारा शुरू नहीं हो सका। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 196 रन ही बना सकी थी।

वेस्टइंडीज की ओर से ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज सबसे सफल गेंदबाज रहे। शेनन गैब्रियल, कैप्टन जेसन होल्डर और देवेंद्र बिशू ने 62, 72 और 107 रन देकर एक-एक विकेट झटका। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पहले सेशन में सधी गेंदबाजी की। इससे भारतीय टीम सुबह 26.4 ओवर में 67 रन ही जोड़ सकी। दूसरे सेशन में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 75 रन जुटाए।

वेस्टइंडीज के लिए तीसरे दिन गेंदबाजी की शुरुआत गैब्रियल ने की। साहा पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर भाग्यशाली रहे जब उनके बल्ले का किनारा लेकर गई गेंद दूसरी स्लिप में खड़े फील्डर तक नहीं पहुंची। रहाणे ने मिगुएल कमिंस (बिना विकेट के 87 रन) पर दिन का पहला चौका जड़ा और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में एक और चौके के साथ 93 गेंद में 50 रन पूरे किए।

रहाणे ने बिशू की गेंद पर खराब शाट खेला, लेकिन प्वाइंट पर राजेंद्र चंद्रिका कैच लपकने में नाकाम रहे। रहाणे ने हालांकि होल्डर के अगले ओवर में दो चौकों के साथ जोरदार वापसी की। साहा लंच के पहले के अंतिम ओवर में होल्डर की नीची रहती गेंद पर लेग बिफोर आउट हो गए। चेज पर छक्के के साथ रहाणे शतक के करीब पहुंचे। चेज की गेंद ने इसके बाद रहाणे के बल्ले का किनारा लिया लेकिन गेंद विकेटकीपर और पहली स्लिप के बीच से चौके लिए चली गई जिससे रहाणे ने 231 गेंद में अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story