×

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को आखिरी मौका..? जानिए कैसा है उनका टेस्ट रिकॉर्ड...

Ajinkya Rahane Test Career: टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। पिछली बार न्यूज़ीलैंड से मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया इस बार इस खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी। आईपीएल के दौरान बीसीसीआई ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया था।

Suryakant Soni
Published on: 4 Jun 2023 8:13 PM GMT
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को आखिरी मौका..? जानिए कैसा है उनका टेस्ट रिकॉर्ड...
X
Ajinkya Rahane Test Career (Pic Credit: Google Image)

Ajinkya Rahane Test Career: टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। पिछली बार न्यूज़ीलैंड से मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया इस बार इस खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी। आईपीएल के दौरान बीसीसीआई ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया था। इसमें एक नाम ऐसा था जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे की। पिछले काफी से टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर रहाणे को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलते टीम में जगह मिल गई।

अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में आखिरी मौका..?

बीसीसीआई ने इस बड़े मुकाबले के लिए टीम में अजिंक्य रहाणे को शामिल किया हैं। रहाणे को विदेशी पिचों पर खेलने का काफी अनुभव भी हैं। लेकिन उनको पिछले डेढ़ साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली हैं। ऐसे में उनके लिए सीधे इतने बड़े मुकाबले में प्रदर्शन करना बेहद मुश्किल काम होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उनके लिए करो या मरो जैसी स्थिति हो सकती है। अगर इस मुकाबले में रहाणे रन बनाने में नाकाम साबित हुए तो फिर उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे।

श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल:

बता दें टीम इंडिया के लिए पिछले काफी समय से मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाल रखा था। लेकिन अब अय्यर के चोटिल होने और आईपीएल में रहाणे की धमाकेदार एंट्री से बीसीसीआई ने उन पर दांव खेला हैं। रहाणे ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 4931 रन उनके नाम दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 12 शतक भी जड़े हैं। रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में बहुत ही शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए आईपीएल में जगह बनाई थी।

रहाणे को प्लेइंग 11 में जगह मिलनी तय:

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इस बड़े मुकाबले में अपनी मजबूत बल्लेबाज़ी लाइनअप के साथ मैदान पर उतरेगी। इसमें रोहित शर्मा, शुभमन गिल के साथ विराट कोहली, चेतेश्वेर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को मिडिल ऑर्डर का जिम्मा संभालना होगा। इनके अलावा एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत और ईशान किशन में से चुना जाएगा। ऐसे में रहाणे को प्लेइंग 11 में जगह मिलनी तय मानी जा रही हैं। उनका अनुभव टीम इंडिया के काफी काम भी आ सकता हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story