×

36 साल बाद हुआ ऐसा, जब US OPEN के महिला सेमीफाइनल में सभी अमेरिकी

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2017 10:03 AM GMT
36 साल बाद हुआ ऐसा, जब US OPEN के महिला सेमीफाइनल में सभी अमेरिकी
X
36 साल बाद हुआ ऐसा, जब US OPEN के महिला सेमीफाइनल में सभी अमेरिकी

नई दिल्ली: वीनस विलियम्स ने अमेरिकी ओपन (यूएस ओपन) के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही 1981 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब अंतिम चार में पहुंचे सभी खिलाड़ी अमेरिकी हैं।

बता दें, कि सेमीफाइनल में वीनस विलियम्स का सामना स्लोएन स्टीफेंस से होगा, जबकि 20वीं वरीयता प्राप्त कोको वांडेवेगे का मुकाबला 15वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज से होगा। कीज ने एस्तोनिया की क्वालिफायर केइया कानेपी को 6-3, 6-3 से हराने के बाद कहा, 'यह अद्भुत है। यह बहुत खास पल होगा। मुझे खुशी है कि इसमें मैं भी शामिल हूं।' उल्लेखनीय है, कि अमेरिकी ओपन महिला फाइनल में 2002 में आखिरी बार दो अमेरिकी खिलाड़ी जो दोनों बहने भी हैं सेरेना और वीनस टकराई थीं।

वीनस सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन उपविजेता रहीं 37 साल की वीनस 1994 में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद किसी ग्रैड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। अन्य मुकाबलो में वांडेवेगे ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को 7- 6, 6- 3 से हराया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story