×

IND vs AUS 3rd Test: ये ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर तीसरे टेस्ट में वापसी करने को तैयार, भारतीय टीम की टेंशन बढ़ी!

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 2-0 से आगे है। जबकि दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 25 Feb 2023 6:45 AM GMT
India vs Australia 3rd Test Cameron Green
X

India vs Australia 3rd Test Cameron Green (Photo: Social Media)

India vs Australia 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार है। कैमरून ग्रीन चोटिल होने की वजह से पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। अब पूरी तरह फिट होने के बाद ऑलराउंडर ने कहा, मैं सौ फीसदी फिट हूं और भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में खेलूंगा। इस सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा और मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत 2-0 से अभी आगे है।

ग्रीन बोले खेलने को सौ फीसदी तैयार

इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले से पहले कैमरून ग्रीन ने कहा, दूसरे टेस्ट मैच में मैं खेलने के बहुत करीब था, लेकिन मैं अपने आपको एक सप्ताह और ज्यादा देना चाहता था जिससे मुझे काफी मदद मिली है, अब मैं 100 प्रतिशत मैच खेलने के लिए तैयार हूं। कैमरून ग्रीन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी, जिसके चलते वह भारत के खिलाफ शुरुआत के दो मुकाबले नहीं खेल पाए और ग्रीन इंदौर टेस्ट में खेलते हैं तो उनके ऊपर टीम को बैलेंस करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी 0-2 से पीछे है। भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमानों को एक पारी और 132 रन से हराया था। जबकि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत के लिए यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम को फाइनल में प्रवेश करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 या 3-1 से जीत जरूरी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story