×

US Open 2022: अमेरिकी 24 वर्षीय फ्रांसेस टियाफो ने रोका स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल का यूएस ओपन में विजय रथ

US Open 2022: अमेरिका के युवा 24 वर्षीय फ्रांसेस टियाफो ने राफेल नडाल का ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में पिछले 22 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान पर रोक लगा दी है। राफेल नडाल अब तक 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत के अपने नाम कर चुके हैं।

Prashant Dixit
Published on: 6 Sep 2022 11:43 AM GMT
US Open 2022 Rafael Nadal
X

US Open 2022 Rafael Nadal (image social media)

Click the Play button to listen to article

US Open 2022: अमेरिका के युवा 24 वर्षीय फ्रांसेस टियाफो ने राफेल नडाल का ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में पिछले 22 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान पर रोक लगा दी है। टियाफो ने इस जीत के साथ पहली बार अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। टियाफो ने आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए चौथे दौर के मुकाबले में नडाल को रोमांचक चार सेट तक चलें मैच में 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से हराया है। टियाफो को अमेरिकी ओपन में 22वीं वरीयता दी गई है। वह एंडी रोडिक 2006 के बाद इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के अमेरिकी खिलाड़ी भी बन गए हैं।

राफेल नडाल का इस साल ऐसा रहा सफर

राफेल नडाल पर जीत के बाद फ्रांसेस टियाफो ने कहा,"मुझे ऐसा लग रहा था जैसे दुनिया थम गई एक मिनट के लिए मैंने कुछ नहीं सुना"। फ्रांसेस टियाफो का सामना अब अगले दौर में आंद्रे रुबलेव से होगा, जिन्होंने 7वीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया है। आपको बता दें, राफेल नडाल ने इस साल ही जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने जुलाई में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद वह टूर्नामेंट से हट गए थे।

स्वियातेक पहुंची मैच जीत अगले दौर में

महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने अपना पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके जूल नेमीयर को 2-6, 6-4, 6-0 से हराया है। वह इस जीत के साथ पहली बार फ्लशिंग मीडोज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। स्वियातेक का सामना अब आठवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से होगा, जिन्होंने दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वीतोवा को आसानी से 6-3, 6-2 से मात दी है। आपको बता दें, कि राफेल नडाल अब तक 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत के अपने नाम कर चुके हैं। इस यूएस ओपन में अपना आखिरी मैच खेलने के साथ ही सेरेना विलियम्स ने टेनिस को अलविदा कह दिया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story