×

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच रोहित शर्मा ने आईसीसी ट्रॉफी को लेकर भरी हुंकार, कहा ‘अपना टाइम आएगा...’

ICC Trophy Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं, अपने कौशल में टीम के विश्वास को उजागर करते हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Jan 2024 10:57 AM GMT
ICC Trophy Rohit Sharma
X

ICC Trophy Rohit Sharma (photo. Social Media)

ICC Trophy Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं, अपने कौशल में टीम के विश्वास को उजागर करते हैं और आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प व्यक्त करते हैं। हैदराबाद, 25 जनवरी: भारत के कप्तान रोहित शमा का दृढ़ विश्वास है कि एक मायावी आईसीसी ट्रॉफी जीतने का उनका "समय आएगा", एक मील का पत्थर जिसका वे पिछले एक दशक से पीछा कर रहे हैं।

आपको बताते चलें कि हाल ही में विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारत की ICC खिताब की तलाश 10 साल तक बढ़ गई, जिसमें उनकी आखिरी जीत एमएस धोनी के नेतृत्व में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दौरान ही जियोसिनेमा से बात करते हुए कहा, "पिछले तीन साल बहुत अच्छे रहे हैं। आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल को छोड़कर, हमने सब कुछ जीता है।"

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “यह एक ऐसी चीज़ है जिसे हम पूरा नहीं कर पाए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि समय आएगा। हमें बस एक अच्छी मानसिकता में रहने की ज़रूरत है, अतीत के बारे में बहुत अधिक चिंता न करें, क्योंकि आप अतीत को नहीं बदल सकते। आप जो बदल सकते हैं वह यह है कि आगे क्या होने वाला है, इसलिए हम सभी उस पर काफी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम अपना दिल खोलकर खेल रहे हैं। मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था, खिलाड़ी वहां जाएं और बहुत आज़ादी के साथ खेलें। मैं इस टीम से क्रिकेट का सांख्यिकीय पक्ष निकालना चाहता था।”

उन्होंने आगे कहा, “संख्याओं को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है। भारत में, हम संख्याओं और उस सब के बारे में बहुत बात करते हैं। मुझे 2019 विश्व कप में पांच शतक मिले, लेकिन हम फिर भी हार गए। शतक मायने नहीं रखते। मैं रिटायर होने के 20 साल बाद उनके बारे में सोच सकता हूं, लेकिन हमें क्या मिला? मैं ट्रॉफी चाहता था। अगर आप ट्रॉफियां नहीं जीतते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि उन 5-6 शतकों का ज्यादा मतलब है। टीम का खेल ट्रॉफियां जीतने के बारे में है, व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में नहीं।”

गौरतलब है कि 2014 में टी20ई विश्व कप में उपविजेता रहने के बाद, टीम को 2015 वनडे विश्व कप, 2016 टी20 विश्व कप और 2019 वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के साथ-साथ 2022 टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में हार के साथ पीड़ा जारी रही। वे पहले दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्रों के फाइनल में भी हार गए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story