×

Yasin Malik: यासीन मलिक को लेकर ट्विटर पर भिड़े भारत और पाकिस्तान के ये दिग्गज क्रिकेटर

Amit Mishra-Shahid Afridi: पाक क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने यासीन मलिक के समर्थन ट्वीट करते हुए भारत पर हमला बोला है। जिसपर भारतीय गेंदबाज ने जोरदार पलटवार किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 May 2022 12:13 PM GMT
Yasin Malik: यासीन मलिक को लेकर ट्विटर पर भिड़े भारत और पाकिस्तान के ये दिग्गज क्रिकेटर
X

अमित मिश्रा-शाहिद अफरीदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Terror Funding Case: प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) टेरर फंडिग केस में एनआईए (NIA Court) की अदालत द्वारा दोषी करार दिए जा चुके हैं। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) अब से कुछ ही देर में उसे सजा सुनाने वाली है। यासीन को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) से काफी समर्थन भरे बयान आ रहे हैं। पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) के बाद पाक क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी यासीन मलिक के समर्थन ट्वीट करते हुए भारत पर हमला बोला है। जिसपर भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने जोरदार पलटवार किया है।

अफरीदी और मिश्रा भिड़े

भारत के खिलाफ अक्सर आग उगलने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने देश के राजनेताओं की तरह कश्मीर मुद्दे पर काफी एक्टिव रहते हैं और इसे लेकर उलजुलूल टिप्पणियां करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने भारत को पाकिस्तान का दुश्मन देश बताया था। बुधवार को अफरीदी ने यासीन मलिक को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अपने ज़बरदस्त मानवाधिकार हनन के खिलाफ आलोचनात्मक आवाज़ों को चुप कराने के भारत के निरंतर प्रयास निरर्थक हैं। यासीन मलिक के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्मीर की आजादी के संघर्ष को रोक नहीं पाएंगे। मैं संयुक्त राष्ट्र (United Nations) से अपील करता हूं कि वह कश्मीरी नेताओं के खिलाफ इस तरह के अनैतिक ट्रोल्स को नोटिस में लें।

शाहीद अफरीदी के इस ट्वीट पर भारतीय स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने जोरदार पलटवार किया है। मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, प्रिय शाहीद अफरीदी उसने कोर्ट रूम में खुद को दोषी कबूल लिया है। आपकी बर्थडेट की तरह सबकुछ मिसलीडिंग नहीं हो सकता है।

क्या है बर्थडेट से जुड़ा विवाद?

दरअसल पाकिस्तान में स्टार खिलाड़ी के तौर पर देखे जाने वाले शाहीद अफरीदी का विवादों से लंबा नाता रहा है। उनके जन्मतिथी को लेकर भी खासा विवाद रहा है। आईसीसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, अफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था। लेकिन अफरीदी ने 2019 में खुलासा किया था कि ये तारीख सही नहीं है, उनका जन्म 1975 में हुआ था।

इमरान खान ने भी किया यासीन का समर्थन

सत्ता में रहने के दौरान कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को लेकर लगातार तल्ख तेवर अपनाने वाले पूर्व पाक पीएम इमरान खान कुर्सी जाने के बाद भी कश्मीर पर अपना नजरिया बदलने को तैयार नहीं हैं। खान ने यासीन मलिक को सजा दिए जाने का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने मोदी सरकार (Modi Government) को फासीवादी कह अंतराष्ट्रीय समुदाय से भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) भी यासीन मलिक के समर्थन में खुलकर बोलीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मुस्लिमों को कुचल रही है। बता दें कि एनआईए ने यासीन के लिए फांसी की सजा की मांग की है। अब देखना होगा कि अदालत यासीन को फांसी की सजा सुनाती है या आजीवन कारावास।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story