×

Andre Russell: रोहित-विराट को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुने जाने को आंद्रे रसेल ने ‘पागलपन’ करार दिया, तेंदुलकर से की तुलना

Virat Kohli Rohit Sharma Andre Russell: अगर भारत अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़कर टीम चुनता है तो यह पूरी तरह से "पागलपन" होगा

Sachin Hari Legha
Published on: 30 Nov 2023 10:05 AM GMT
Andre Russell
X

Andre Russell (photo. Social Media)

Virat Kohli Rohit Sharma Andre Russell: आने वाले साल 2024 में आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज में होने जा रहा है। जिसको लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और तमाम वेस्टइंडीज के क्रिकेटर बहुत ज्यादा उत्सुक हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट के फैंस भी अपनी सरजमीन पर देश-विदेश के बड़े खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं। शायद इसी तरह की हार्दिक इच्छा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) की भी है। हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत के दौरान रसेल ने भारत और भारत के दिग्गज क्रिकेटरों को लेकर बड़ा बयान जारी किया है।

रोहित-विराट को लेकर बोले आंद्रे रसेल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक विशेष बातचीत के दौरान आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा कि अगर भारत अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़कर टीम चुनता है तो यह पूरी तरह से "पागलपन" होगा। बता दें कि कैरेबियाई द्वीपों के अधिकांश लोगों की तरह, रसेल भी शब्दों का उच्चारण नहीं करते। अगर यह उसके मन में है, तो यह उसके होठों से निकलेगा।

वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने आगे कहा, “युवा भारतीय खिलाड़ी कोहली और रोहित को अच्छी टक्कर देंगे, लेकिन जब कठिन परिस्थितियों की बात आती है तो उनसे बेहतर विकल्प कुछ ही हैं। मुझे नहीं पता कि यह इतनी बड़ी बात क्यों है (रोहित और विराट पर बहस)। सोशल मीडिया वास्तव में क्रिकेटरों की क्षमता पर सवाल उठाकर उनके रास्ते में आ सकता है।”

अपने बयान को जारी रखते हुए आंद्रे रसेल ने कहा, “रोहित के पास अनुभव है और विराट विराट हैं, तो यह पागलपन होगा अगर भारत ने (टी20) विश्व कप के लिए एक टीम चुनी और वे उसमें नहीं हैं। विश्व कप में अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है। आप 11 युवा सैनिकों को युद्ध के मैदान में नहीं भेज सकते। आपके पास अनुभव होना चाहिए। युवा भारतीय खिलाड़ी अपने पैसे के लिए दौड़ रहे हैं। उन्हें जो मौके मिले हैं, वे अच्छे रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब दबाव के क्षण आते हैं, तो आपको बड़े खिलाड़ियों की जरूरत होती है।”

आंद्रे रसेल ने कहा, “उन्हें भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों को विश्व कप जीतने का एक ओर मौका देना चाहिए। रोहित एक बड़े खेल के खिलाड़ी हैं। कोहली को बड़े मंच पसंद हैं। जब कोई खिलाड़ी ऐसी स्थिति का आनंद लेता है, तो वह घबराया हुआ या संकोची नहीं होता है। मुझे उम्मीद है कि बोर्ड मीडिया की बात नहीं सुनेगा और निर्णय नहीं लेगा। मैं निश्चित रूप से उन्हें बताऊंगा। इस विश्व कप में, बड़े खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार न करें। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। वे सचिन तेंदुलकर की श्रेणी में आते हैं। इसलिए, यह उनके साथ अन्याय होगा। अगर उन्हें नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story