×

Rinku Singh: भारत के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह पर उनके आईपीएल साथी आन्द्रे रसेल ने दिया बड़ा बयान, कहा- नहीं हूं मैं हैरान

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए अपनी काबिलियत को दिखाया था। जिसके आधार पर उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला और वहां भी धूम मचा रहे हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Dec 2023 7:01 AM GMT
Andre Russell on Rinku Singh
X

Rinku Singh (Source_Social Media)

Rinku Singh: टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेल रही है। इस टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में कईं बेहतरीन और स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन हर जगह चर्चा सिर्फ और सिर्फ युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह की हो रही है। रिंकू सिंह ने इस टी-20 सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए आखिरी पलों में तेजी के साथ रन जोड़कर अपना दमखम दिखाया है।

रिंकू सिंह की बल्लेबाजी पर फिदा हो रहा है क्रिकेट जगत

रिंकू सिंह ने इस सीरीज के पहले मैच में भारत को 14 गेंद में 22 रन की पारी खेलकर आखिरी गेंद पर जीत दिलायी, तो वहीं दूसरे मैच में केवल 9 गेंद में 31 रन बनाकर बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जिसके बाद से उन्हें टीम इंडिया के भविष्य का फिनिशर बताया जा रहा है। भारत के इस युवा बल्लेबाज की काबिलियत को हर जगह सराहना मिल रही है।

रिंकू सिंह की बल्लेबाजी पर आन्द्रे रसेल ने कही ये खास बात

टीम इंडिया के इस युवा बल्लेबाज को लेकर अब उनके आईपीएल के साथी खिलाड़ी आन्द्रे रसेल ने बड़ी बात कही है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में साथ-साथ खेलने वाले आन्द्रे रसेल रिंकू सिंह को पहले से ही जानते हैं। उन्होंने इस युवा खिलाड़ी की प्रतिभा को बहुत ही करीब से देखा है। इसी वजह से रसेल ने साफ शब्दों में ये कहा कि वो रिंकू सिंह की इस तरह की बल्लेबाजी को देखकर बिल्कुल भी हैरान नहीं है।

रिंकू की बल्लेबाजी देखकर हैरान नहीं है रसेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आन्द्रे रसेल ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए रिंकू सिंह को लेकर कहा कि, “रिंकू सिंह जो काम कर रहे हैं, मैं उससे हैरान नहीं हूं। उन्होंने कुछ साल पहले केकेआर को ज्वॉइन किया था और जब भी उन्होंने प्रैक्टिस गेम या फिर नेट्स में बल्लेबाजी की। हमने उनके अंदर पोटेंशियल देखा कि वो बड़े शॉट लगा सकते हैं। हालांकि मौका मिलने पर आईपीएल जैसे बड़े स्टेज पर लगातार उन्होंने मैच फिनिश किए। इससे उन्हें एक अलग ही तरह का कॉन्फिडेंस मिला। मैं भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज देख रहा हूं और अगर लाइव नहीं देख पाया तो फिर हाईलाइट देखता हूं और वो भी केवल रिंकू सिंह के लिए। क्योंकि उनकी बल्लेबाजी देखने में मज़ा आता है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story