×

Andrew Symonds Died: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना में मौत, शोक की लहर

Andrew Symonds Accident: शनिवार की रात कार एक्सीडेंट में दुनिया के जाने माने ऑलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) की मौत हो गयी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 15 May 2022 2:21 AM GMT (Updated on: 15 May 2022 2:40 AM GMT)
Andrew Symonds
X

Andrew Symonds (Image Credit : Social Media) 

Andrew Symonds Death : क्रिकेट की दुनिया के जाने माने नाम और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) की शनिवार रात कार दुर्घटना मौत हो गई। क्रिकेट की दुनिया में एंड्रयू सायमंड्स का नाम कुछ सबसे बड़े ऑलराउंडर्स में गिना जाता है। शनिवार की रात एंड्रयू सायमंड्स टाउंसविले में कार से जा रहे थे इस दौरान उनकी कार दुर्घटना (Andrew Symonds Car Accident) का शिकार हो गई। इस कार दुर्घटना के कारण एंड्रयू सायमंड्स का 46 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

कार दुर्घटना में एंड्रयू सायमंड्स का निधन

शनिवार रात दुनिया के जाने माने ऑलराउंडर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स क्वींसलैंड के टाउंसविले में कार से जा रहे थे तभी उनकी कार एक दुर्घटना का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में एंड्रयू सायमंड्स बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान स्थानीय इमरजेंसी सर्विसेज ने उन्हें बचाने के लिए काफी जद्दोजहद की मगर उन्हें सफलता हासिल नहीं हो सकी और 46 वर्ष की उम्र में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स का निधन हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक एंड्रयू की कार दुर्घटना शनिवार रात करीब 10:30 बजे हुई। इस सड़क हादसे पर स्थानीय पुलिस द्वारा बताया गया कि जांच से यह लग रहा कि एंड्रयू की कार काफी तेज रफ्तार में थी। तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर सड़क पर कार पलट गई जिसके कारण एंड्रयू गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पुलिस ने उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू को बचाने की बहुत कोशिश की, मगर चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें लंबी कोशिशों के बाद भी बचाया नहीं जा सका।

एंड्रयू का क्रिकेट कैरियर

क्रिकेट की दुनिया में सायमंड्स एक दिग्गज खिलाड़ी थे। एक बड़े ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में एंड्रयू सायमंड्स ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 133 विकेट भी लिए थे। उन्होंने कुल 26 टेस्ट मैचों में 14 सौ से अधिक रन बनाया था साथी इन 26 मैचों के दौरान उन्होंने 24 विकेट अपने नाम दर्ज किया था। वनडे मैच की बात करें तो एंड्रयू ने अपने कैरियर में कुल 198 वनडे मैच खेले इस दौरान उन्होंने 5000 से भी अधिक रन बनाएं। वनडे और टेस्ट के अलावा साइमन टी20 मैचों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किए उन्होंने अपने पूरे क्रिकेट कैरियर में कुल 2 दर्जन से अधिक अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबले खेलें। 1998 से शुरू हुआ एंड्रयू सायमंड्स का क्रिकेट कैरियर 2009 तक बेहद प्रशंसनीय रहा।

विवादों में रहें एंड्रयू सायमंड्स

क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू सायमंड्स क्रिकेट की दुनिया में विवादों से भी खूब चर्चा में रहे। साल 2007 और 8 के दौरान भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और सायमंड्स के बीच काफी विवाद चला था। हरभजन सिंह पर एंड्रयू सायमंड्स ने उस वक्त आरोप लगाया था कि हरभजन ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की है। यह विवाद क्रिकेट की दुनिया के कुछ बड़े विवादों में से एक बन गया मामला इतना बड़ा कि इसको लेकर सिडनी हाई कोर्ट में सुनवाई तक हुई।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story