×

Angelo Mathews Statement: टाइम आउट होने के बाद शाकिब अल हसन पर भड़के एंजेलो मैथ्यूज, कहा ‘पहले उसकी बहुत इज्जत करता था, अब नहीं करूंगा’

World Cup 2023 Shakib Al Hasan Angelo Mathews Statement: ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने कहा, “शाकिब के पास अपील वापस लेने का विकल्प था, वह जानता था कि यह समय बर्बाद नहीं कर रहा था

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Nov 2023 5:53 AM GMT
Angelo Mathews Statement
X

Angelo Mathews Statement (photo. Social Media)

World Cup 2023 Shakib Al Hasan Angelo Mathews Statement: कल, 6 नवंबर 2023 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच के मैच में वह घटना घटी जो आज तक आईसीसी क्रिकेट इतिहास में नहीं घटी थी। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के इस मैच में शाकिब अल हसन द्वारा श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) के लिए टाइम आउट की अपील की गई और उन्हें टाइम आउट करार दिया गया। इसके बाद वह बांग्लादेशी कप्तान से काफी नाराज भी दिखे।

एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) टाइम आउट होने के बाद काफी देर तक मैदान में खड़े रहे और अंपायर तथा बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) से वह बातचीत भी करते रहे। लेकिन अंपायर और हसन ने उनकी एक नहीं सुनी लिहाजा उन्हें वापस पवेलियन जाने का आदेश दिया गया। जिसके बाद वह गुस्से में वापस पवेलियन पहुंचे और इस दौरान भी वे काफी ज्यादा अग्रसिव दिखे। उन्होंने मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत ही गर्म बयान दिया।

शाकिब के लिए अब कोई इज्जत नहीं – मैथ्यूज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैच के बाद भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने कहा, “अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान उन्होंने किसी टीम या खिलाड़ी को इतना नीचे गिरते हुए कभी नहीं देखा। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि कोई अन्य टीम ऐसा करेगी। यह शाकिब और बांग्लादेश के लिए स्पष्ट रूप से अपमानजनक था। अगर वे इस तरह से विकेट लेना चाहते हैं और उस स्तर तक गिरना चाहते हैं, तो इसमें बहुत बड़ी गड़बड़ी है।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “बांग्लादेश ने जिस तरह से खेला वह बेहद निराशाजनक है। अगर यह मांकड़िंग था या फील्डिंग में बाधा डाल रहा था, तो कोई समस्या नहीं है। दो मिनट के भीतर मैं क्रीज पर था और जब मैं क्रीज पर था, तभी मेरा हेलमेट टूट गया। अंपायरों ने यह देखा। मेरे पास अभी भी पाँच सेकंड बचे थे। जब मैंने अपना हेलमेट दिखाया, तो अंपायरों ने कहा कि बांग्लादेश ने अपील की है। इसलिए मैंने पूछा कि कॉमन सेंस कहाँ था? क्योंकि मेरे दो मिनट भी नहीं बीते थे। मेरे पास इसे समझाने के लिए शब्द नहीं हैं।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने यह भी कहा, “दुर्भाग्य से (स्ट्रेप ब्रेकिंग) बांग्लादेश के खिलाफ हुआ। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य टीम ऐसा करेगी, क्योंकि यह काला और सफेद था। यह उपकरण की खराबी थी। यह एक सुरक्षा मुद्दा भी था। हम जानते हैं कि बिना हेलमेट के मैं गेंदबाजी का सामना नहीं कर सकता। विवाद के बाद शाकिब के बारे में उनका नजरिया बदल गया है। आज तक, मेरे मन में उनके और बांग्लादेश टीम के लिए बेहद सम्मान है। लेकिन, अब आगे नहीं रहेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “आप सभी जीतने के लिए खेलते हैं। यदि यह नियमों के भीतर है, तो यह स्पष्ट रूप से ठीक है। लेकिन, आज की मेरी घटना में, दो मिनट के भीतर मैं स्पष्ट रूप से वहां था। हमारे पास वीडियो सबूत हैं और हम बाद में एक बयान देंगे - मैं ऐसा नहीं हूं की बस यहां आ रहा हूं और बातें कह रहा हूं। मैं सबूत के साथ बात कर रहा हूं। जिस समय कैच लिया गया था, उस समय से लेकर जब तक मैं क्रीज में चला गया। तब तक मेरे हेलमेट टूटने के बाद भी मेरे पास पांच सेकंड थे।”

श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेला मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने कहा, “शाकिब के पास (अपील वापस लेने) का विकल्प था। वह जानता था कि यह समय बर्बाद नहीं कर रहा था और मैं अपने समय के भीतर वहां था। मैं समय बर्बाद करने या फायदा उठाने की कोशिश नहीं कर रहा था। आपको उन लोगों का सम्मान करने की ज़रूरत है, जो हमारा सम्मान करते हैं। उन्हें खेल का सम्मान करना होगा। हम सभी इस खूबसूरत खेल के राजदूत हैं, जिनमें अंपायर भी शामिल हैं। यदि आप सम्मान नहीं करते हैं और अपने कॉमन सेंस का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप और क्या माँग सकते हैं?”


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story