×

Angelo Mathews Time Out: श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में हुआ हंगामा, क्रिकेट इतिहास में पहली बार टाइम आउट से गिरा बल्लेबाज का विकेट

World Cup 2023 BAN vs SL Angelo Mathews Time Out: अपील देखकर अंपायर ने भी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट के चलते आउट करार दिया, वह फिर भड़क गए और शाकिब अल हसन से भी बहस करने लगे

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Nov 2023 12:05 PM GMT
Angelo Mathews Time Out
X

Angelo Mathews Time Out (photo. Social Media)

World Cup 2023 BAN vs SL Angelo Mathews Time Out: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का रोमांस पूरी दुनिया भर में एक बार फिर से चरम पर पहुंच चुका है। हालांकि अभी तक सेमीफाइनल की वह चार टीमें निर्धारित नहीं हुई है, लेकिन आज दिल्ली के अरुण जेटली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच के मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। यह टूर्नामेंट का 38वां मैच है और सेमीफाइनल की दृष्टिकोण से यह बिल्कुल भी महत्वपूर्ण नहीं है। क्योंकि दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुके हैं, मगर इसके बावजूद भी इस मैच की हाईप काफी ज्यादा बढ़ चुकी है।

असल में बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच की लड़ाई से दुनिया भर के क्रिकेट फैंस परिचित हैं। दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है, तब नागिन डांस की जरूर चर्चा होती है। इतिहास में अब तक जब-जब बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम आमने-सामने हुई हैं, तब-तब दोनों टीम के खिलाड़ियों में आपसी गर्मा-गर्मी अक्सर देखने को मिली है। वहीं वर्ल्ड कप 2023 के इस मैच में भी यह जारी रहा और बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपनी टीम के लिए वह किया जो कभी किसी ने सोचा नहीं होगा।

पहली बार टाइम आउट से हुआ क्रिकेटर आउट

आपको बताते चलें कि मैच के दौरान 24वें ओवर की दूसरी बॉल पर सदीरा समरविक्रमा शाकिब अल हसन की बॉल पर कैच आउट हो गया, उन्होंने मैच में 41 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद क्रीज पर पहुंचे एंजेलो मैथ्यूज। वास्तव में एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) अपने एक खराब हेलमेट के साथ मैदान पर आए, जिसके कारण उन्होंने एक बार फिर से नए हेलमेट के लिए मांग की।

हालांकि अभी तक उन्होंने एक भी बोल नहीं खेली और बाहर से श्रीलंका का एक ओर प्लेयर नया हेलमेट लेकर आया। दोनों बल्लेबाज हेलमेट की जांच करने में बिजी हो गए, इतने में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने आउट की अपील कर दी। यह अपील देखकर अंपायर ने भी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट के चलते आउट करार दिया। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज भड़क गए और शाकिब अल हसन से भी बहस करने लगे।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

गौरतलाप है कि टाइम आउट के चलते आउट होने के बाद भी एंजेलो मैथ्यूज वहीं खड़े रहे और अंपायर के साथ-साथ बांग्लादेशी टीम के कप्तान के साथ भी चर्चा करते रहे। शायद वह इस बात को लेकर रिक्वेस्ट कर रहे थे कि मेरा हेलमेट खराब है, जिसके कारण से मुझे ज्यादा टाइम लगा। लेकिन बांग्लादेशी कप्तान और अंपायर ने उनकी एक नहीं सुनी लिहाजा आईसीसी क्रिकेट इतिहास में पहली बार कोई प्लेयर टाइम आउट के चलते आउट करार दिया गया। एंजेलो मैथ्यूज बिना किसी बाल खेलें जीरो रन पर आउट होकर लौट गए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story