×

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के लिए फिर बोले मीठे बोल, कहा ‘फाइनल हारने से रोहित खराब कप्तान नहीं बनता...’

Rohit Sharma Gautam Gambhir: 10 गेम और जिस तरह से उन्होंने दबदबा बनाया है पूरे टूर्नामेंट में, सिर्फ एक खराब गेम (फाइनल मैच) के कारण अगर आप रोहित शर्मा को खराब कप्तान कहते हैं, तो यह उचित नहीं है

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Dec 2023 9:46 AM GMT
Rohit Sharma Gautam Gambhir
X

Rohit Sharma Gautam Gambhir (photo. Social Media)

Rohit Sharma Gautam Gambhir: भारतीय टीम के लिए कई सीरीज में कप्तानी कर चुके पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर काफी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रोहित की कप्तानी पर किसी भी तरह का कोई संदेह नहीं जताया और उन्हें एक शानदार कप्तान भी बताया। हालांकि इस दौरान उन्होंने फाइनल की हार का भी जिक्र किया। लेकिन, इसके बावजूद भी गौतम का यही मानना रहा कि रोहित शर्मा मौजूदा समय के भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन कप्तान हैं। उन्होंने इस बात को सबूत के साथ भी रखा।

रोहित शर्मा को लेकर गौतम गंभीर का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में एएनआई से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रोहित शर्मा को लेकर खुलकर टिप्पणी की है। उन्होंने इस दौरान कहा, “कप्तानी में, रोहित शर्मा ने बहुत अच्छा काम किया है। पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है। जिस तरह से पिछले 50 ओवर के विश्व कप में भारत का दबदबा रहा है और मैंने विश्व कप फाइनल से पहले भी ऐसा कहा था।.मैंने कहा कि परिणाम चाहे जो भी हो, विश्व कप के बाद जो भी परिणाम हो, भारत एक चैंपियन टीम की तरह खेला। एक खराब खेल रोहित शर्मा या इस टीम को खराब टीम नहीं बनाता। 10 गेम और जिस तरह से उन्होंने दबदबा बनाया है पूरे टूर्नामेंट। सिर्फ एक खराब गेम (फाइनल मैच) के कारण अगर आप रोहित शर्मा को खराब कप्तान कहते हैं, तो यह उचित नहीं है।”

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने बयान को जारी रखते हुए आगे कहा, “अगर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप में कप्तानी करनी चाहिए या अगर वह अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, तो जो भी अच्छी फॉर्म में नहीं है, उन्हें टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाना चाहिए। कप्तानी एक जिम्मेदारी है। सबसे पहले, आप खुद को एक खिलाड़ी के रूप में चुनते हैं और फिर आपको कप्तान बना दिया जाता है। एक कप्तान के पास अंतिम ग्यारह में एक स्थायी स्थान होना चाहिए, और स्थायी स्थान फॉर्म पर निर्भर करता है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story