Joe Root: इंग्लिश स्टार जो रूट का एक और कीर्तिमान, इस मामले में हिटमैन को किया पीछे, विराट कोहली टॉप पर बरकरार

Joe Root: जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 33वां शतक लगाकर अपने कुल इंटरनेशनल शतकों की संख्या को 49 तक पहुंचाया।

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Aug 2024 3:40 AM GMT
Joe Root-Rohit Sharma
X

Joe Root (Source_Social Media)

Joe Root: इंटरनेशनल क्रिकेट में इस वक्त कुछ बल्लेबाजों का जबरदस्त बोलबाला है। जिसमें टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का कद इतना बड़ा हो चुका है कि ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है, लेकिन इनमें से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट चुका है। जहां इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने हिटमैन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला है।

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी रिकॉर्ड लिस्ट में रूट ने रोहित को किया पीछे

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट ने अपना कमाल का फॉर्म जारी रखा है और श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाकर रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया, तो वहीं जो रूट अभी टीम इंडिया के दूसरे सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली से इस रिकॉर्ड के मामले में काफी पीछे हैं। जो रूट ने रोहित शर्मा को मौजूदा वक्त में खेल रहे बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक बनाने के रिकॉर्ड में पीछे किया है।

जो रूट ने जड़ा 49वां इंटरनेशनल शतक, रोहित शर्मा को (48) पछाड़ा

पिछले कुछ वक्त से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन शानदार शतक लगाया। जो रूट ने 143 रन की पारी खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का 49वां शतक पूरा किया। इसके साथ ही रूट ने रोहित शर्मा की जड़े हिला दी और मौजूदा वक्त में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक के मामले में पीछे कर खुद दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

मौजूदा वक्त में खेल रहे बल्लेबाजों में विराट कोहली के नाम हैं सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 शतक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए। वहीं इस वक्त खेल रहे बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है। किंग कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक लगाए हैं। वो इस वक्त के सबसे सफलतम बल्लेबाज हैं। जो रूट के लिए विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है। क्योंकि उन्हें अभी भी कोहली को पीछे छोड़ने के लिए लंबा सफर तय करना होगा और रूट 33 साल के हो चुके हैं, ऐसे में ये संभव नजर नहीं आ रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story