×

एंटिगा एकदिवसीय: वेस्टइंडीज टीम के लिए जीत जरूरी, नहीं तो वर्ल्डकप से हो सकते हैं बाहर

aman
By aman
Published on: 30 Jun 2017 8:55 AM GMT
एंटिगा एकदिवसीय: वेस्टइंडीज टीम के लिए जीत जरूरी, नहीं तो वर्ल्डकप से हो सकते हैं बाहर
X
एंटिगा एकदिवसीय: वेस्टइंडीज टीम के लिए जीत जरूरी, नहीं तो वर्ल्डकप से हो सकते हैं बाहर

एंटिगा: शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीसरे मैच में आज (30 जून) को जीत के वादे के साथ मैदान में उतरेगी। वहीं, भारत अपने विजयी क्रम को जारी रखने की पूरी कोशिश करेगा। पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है, कि पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, वहीं दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से मात दी थी।

वेस्टइंडीज के लिए इस श्रृंखला में जीत बेहद अहम है, क्योंकि 2019 में होने वाले विश्वकप में सीधे प्रवेश के लिए उसके पास यह संभवत: आखिरी मौका है। आगामी 30 सितंबर तक आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष सात टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलना होगा। ऐसे में विंडीज पर गहरा संकट मंडरा रहा है। उसे हर हाल में जीत की जरूरत है, लेकिन उसके प्रदर्शन और सामने भारत जैसी मजबूत टीम को देखकर जीत काफी दूर नजर आती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर ...

भारतीय टीम बेहद संतुलित

भारतीय टीम इस समय बेहद संतुलित है। उसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे मैच में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी। रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। वहीं कोहली का बल्ला भी रन उगल रहा है।

ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

कप्तान विराट कोहली ने दूसरे मैच के बाद कहा था, कि 'तीसरे मैच में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।' हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाएगा।

गेंदबाजी में भी भारत अव्वल

वहीं, गेंदबाजी में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया था। चाइनामैन कुलदीप यादव ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर और उमेश ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी।

बल्लेबाजी संकट से जूझ रहा मेजबान

मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा संकट यह है कि न ही उसकी बल्लेबाजी चल रही है, न ही गेंदबाजी। पिछले मैच में शाई होप ने अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका था। गेंदबाजी में भी उसका कोई ऐसा गेंदबाज उभर कर सामने नहीं आया है जो भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम लगा सके। अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर से टीम को उम्मीदें होंगी।

टीमें (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story