×

रियो में अतनु ने चलाए सटीक तीर, नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई

यहां ओलंपिक के तीरंदाजी स्पर्धा में भारत के अतनु दास ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन किया। अतनु ने पुरुषों के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड में पांचवां स्थान हासिल किया। इसके साथ ही वह नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर गए। अतनु का प्रदर्शन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि इस स्पर्धा में उनके अलावा 63 और तीरंदाज थे।

aman
By aman
Published on: 6 Aug 2016 7:50 AM GMT
रियो में अतनु ने चलाए सटीक तीर, नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई
X

रियो डी जेनेरियो : यहां ओलंपिक के तीरंदाजी स्पर्धा में भारत के अतनु दास ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन किया। अतनु ने पुरुषों के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड में पांचवां स्थान हासिल किया। इसके साथ ही वह नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर गए। अतनु का प्रदर्शन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि इस स्पर्धा में उनके अलावा 63 और तीरंदाज थे। नॉकआउट राउंड में इनमें से 32 तीरंदाज पहुंचे हैं।

दक्षिण कोरिया के वूजिन किम ने 700 अंकों के साथ रैंकिंग राउंड में नया विश्व और ओलम्पिक रिकॉर्ड कायम किया। इससे पहले विश्व व ओलम्पिक रिकॉर्ड 699 अंकों का था। अतनु ने 683 अंक जुटाए।

अमेरिका के ब्रैडी एलिसन 690 अंकों के साथ दूसरे और इटली के डेविड पास्क्वालुकी 685 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस स्पर्धा का नॉकआउट 8 अगस्त को होगा। इसे पार करने वाले खिलाड़ी अंतिम 16 में जगह बनाएंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story