×

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना की पोलैंड पर धमाकेदार जीत, एलिस्टर-अल्वारेज ने दागे गोल

FIFA World Cup 2022: फीफा के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर जीत को सबसे बड़े अपसेट में शामिल किया गया है। विश्वकप के शुरूआती मैच में मिली हार के बाद अर्जेंटीना पर टूर्नामेंट से पहले राउंड में ही बाहर होने का खतरा बन गया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Dec 2022 3:39 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा के इतिहास में सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर जीत को सबसे बड़े अपसेट में शामिल किया गया है। विश्वकप के शुरूआती मैच में मिली हार के बाद अर्जेंटीना पर टूर्नामेंट से पहले राउंड में ही बाहर होने का खतरा बन गया था। लेकिन इसके बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने पूरा दमखम लगाते हुए लगातार दो मैचों में जीत दर्ज करके अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की। बुधवार (30 नवंबर) देर रात ग्रुप-सी में एक बड़ा मुकाबला अर्जेंटीना और पोलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से हरा दिया।

मेसी बनाम लेवानडॉस्की रहा मुकाबला:

बता दें लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना का मुकाबला रॉबर्ट लेवानडॉस्की की टीम पोलैंड से हुआ। मेसी बनाम लेवानडॉस्की के इस मैच की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हुई। हालांकि फुटबॉल की दुनिया के ये दोनों बड़े सितारे इस मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दोनों ही कप्तान गोल दागने में नाकाम रहे। लेकिन अर्जेंटीना के दो युवा खिलाड़ियों ने गोल करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब सुपर-16 में अर्जेंटीना का मुकाबला ग्रुप-डी की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा।

अगले राउंड में फ्रांस से भिड़ेगा पोलैंड:

बता दें ग्रुप सी में अंतिम 16 में हार के के बावजूद पोलैंड की टीम भी जगह बनाने में कामयाब हुई। लेकिन वहां पोलैंड की टीम के लिए चुनौती बड़ी रहने वाली है। क्योंकि उसका मुकाबला दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में शुमार और डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस से होगा। पोलैंड को अंतिम 16 में पहुंचने के लिए दूसरे मैच के परिणाम पर भी नज़र बना के रखनी पड़ी। दूसरे मैच में मैक्सिको की टीम ने सउदी अरब को 2-1 से करारी शिकस्त दी। मैक्सिको की टीम ने पॉइंट्स के मामले में पोलैंड की बराबरी जरूर कर ली, लेकिन गोल अंतर के कारण अगले राउंड में जगह नहीं बना सकी।

मेसी ने तोड़ा मैराडोना का ये बड़ा रिकॉर्ड:

अर्जेंटीना के मैच में सभी की निगाहें लियोनेल मेसी के खेल पर रहती है। दुनियाभर में मेसी की बहुत फैन फॉलोविंग है। इस मैच में हालांकि वो पेनल्टी गोल से चूक गए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में बिना गोल किए मेसी ने इतिहास रच दिया है। वो अर्जेंटीना के लिए वर्ल्ड कप में सर्वाधिक मैच (22) खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने लीजेंड मैराडोना को पीछे छोड़ा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story