×

फीफा वर्ल्ड कप में जबर्दस्त उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में आज एक जबर्दस्त उलटफेर करते हुए सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त दी दी। वर्ल्ड रैंकिंग में सऊदी अरब जहां 53वें स्थान पर है वहीं अर्जेंटीना टॉप पर है और इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 22 Nov 2022 12:44 PM GMT (Updated on: 22 Nov 2022 2:46 PM GMT)
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में आज एक जबर्दस्त उलटफेर करते हुए सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त दी दी। वर्ल्ड रैंकिंग में सऊदी अरब जहां 53वें स्थान पर है वहीं अर्जेंटीना टॉप पर है और इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। सालेह अल-शेहरी और सलेम अल-दावसारी के शानदार व्यक्तिगत गोल की बदौलत सऊदी अरब ने मंगलवार को ग्रुप सी के अपने मुकाबले में अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। अल-शेहरी ने 48वें मिनट में लो शॉट लगाया, जबकि अल-दावसारी ने 53वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के किनारे से तेजतर्रार स्ट्राइक करते हुए अर्जेंटीना को चकित कर दिया। अर्जेंटीना का 36 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान आज थम गया। तीन साल में अर्जेंटीना की यह पहली हार है। आज के मैच में अर्जेंटीना की तरफ से एकमात्र गोल मेसी ने पेनल्टी स्ट्रोक पर किया।

सऊदी अरब की जीत के हीरो रहे ये दो खिलाड़ी:

फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पिछले तीन साल से एक भी मैच नहीं हारने वाली अर्जेंटीना को को अपने पहले मैच में ही उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस मुकाबले में सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने जी जान लगा दी। अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम और उसमें शामिल दुनिया का सबसे शानदार फुटबाल प्लेयर लियोनल मेसी का नाम मात्र ही विपक्षी टीम का हौसला पस्त कर देता है। लेकिन सऊदी अरब के सालेह अलसेहरी और सालेम अलडावसारी के गोल ने मैच का पासा ही पलट दिया। सालेह अलसेहरी ने 48वें और 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने गोल किया। बता दें 10वें मिनट में कप्तान लियोनल मेसी के गोल से बढ़त लेने के बावजूद टीम मैच नहीं जीत सकी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story