×

Army Training of Bengal U-23 Team: इन क्रिकेटरों को मिल रही है भारतीय सेना से ट्रेनिंग, जानें इसके पीछे की वजह

Army Training of Bengal U-23 Team: बंगाल अंडर-23 टीम को शारीरिक मजबूती के साथ-साथ मानसिक रूप से भी मजबूत करने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ ने भारतीय सेना से ट्रेनिंग लेने का मन बनाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Aug 2021 8:14 AM GMT
Army Training
X

बंगाल अंडर-23 टीम का सेना प्रशिक्षण (डिजाइन फोटो- @CabCricket Twitter)

Army Training of Bengal U-23 Team: बंगाल अंडर-23 टीम (Bengal Under-23 Team) को शारीरिक रूप से मजबूत करने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी मजबूत करने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ (Cricket Association of Bengal) ने भारतीय सेना (Indian Army) से ट्रेनिंग लेने का मन बनाया है। इसके लिए सीएबी (CAB ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक वीडियो शेयर की है, जिसमें बंगाल अंडर-23 टीम के खिलाड़ी सेना के अधिकारियों के साथ ट्रेनिंग लेते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, बंगाल क्रिकेट संघ (Cricket Association of Bengal) ने सेना के अधिकारियों से ट्रेनिंग ले रहे खिलाड़ियों की वीडियो पोस्ट की है। इस वीडियो को शेयर करते हुए बताया गया है कि ये परीक्षण हेड कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच साबिर अली की देखरेख में फोर्ट विलियम में अंडर-23 संभावित खिलाड़ियों की सेना की ट्रेनिंग हो रही है।

ये है वजह

इस ट्रेनिंग के बारे में जानकारी देते हुए लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कहा, "हमने सेना के जवानों से अपील कि वे क्रिकेटरों को सेना की ट्रेनिंग दे, जिसके लिए तुरंत तैयार हो गए।" उन्होंने आगे बताया, "मेरा मानना है कि स्किल पर काम किया जा सकता है, लेकिन स्किल डेवलपमेंट के साथ-साथ मेंटली स्ट्रॉन्ग और फिजकल ट्रेनिंग को भी बढ़ावा देना होगा। मानलिक मजबूती होने के कारण खिलाड़ी कठिन से कठिन परिस्थितियों को पार कर सकेगा और ऐसी ट्रेनिंग के लिए भारतीय सेना से अच्छा कोई और हो ही नहीं सकता"।

बता दें कि पिछले महीने ही लक्ष्मी रतन शुक्ला को बंगाल अंडर-23 टीम (Bengal Under-23 Team) का हेड कोच नियुक्त किया गया है। हेड कोच बनते ही लक्ष्मी रतन ने खिलाड़ियों के नये नियम बनाए। उनके नियम के अनुसार, खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहना होगा, साथ ही उन्हें अपने बाल छोटे रखने होगें। खिलाड़ियों के बीच यूनिटी बनाए रखने के लिए उन्हें बंगाली भाषा सीखनी होगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story