×

2 ओवर, 5 नो बॉल और 37 रन.. कुछ इस तरह अर्शदीप सिंह बने टीम इंडिया की हार के कारण!, बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को जीताने के लिए खूब संघर्ष किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Jan 2023 4:43 AM GMT
IND vs SL 2nd T20
X

IND vs SL 2nd T20

IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को जीताने के लिए खूब संघर्ष किया। लेकिन इसके बावजूद वो भारत को हार से नहीं बचा पाए। बता दें पुणे में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की हार का प्रमुख कारण क्रिकेट फैंस अर्शदीप सिंह की अनुशासनहीन गेंदबाज़ी को मान रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में एक बड़ा ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

2 ओवर, 5 नो बॉल और 37 रन लुटाए:

चलिए सबसे पहले मैच में अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन की बात करते हैं। टीम इंडिया का यह युवा गेंदबाज़ टी-20 विश्वकप के बाद पहली बार मैदान पर नज़र आया। करीब 41 दिनों बाद गेंदबाज़ी करने उतरे अर्शदीप सिंह ने काफी अनुशासनहीन गेंदबाज़ी की। टीम के प्रमुख गेंदबाज़ होने बावजूद उन्होंने सिर्फ दो ओवर ही फेंके। इसमें उन्होंने रिकॉर्ड 5 नो बॉल फेंक डाली। इसके साथ ही उन्होंने अपने दो ओवर में 37 रन खर्च कर दिए। उनके ये दो ओवर मैच चेंजर साबित हुए। इससे श्रीलंका के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का मौका मिल गया। और मेहमान टीम ने टीम इंडिया के सामने 200 से ज्यादा रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

अर्शदीप सिंह ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड:

दूसरे मैच श्रीलंका बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अर्शदीप सिंह के नाम इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अर्शदीप ने इस मैच में सिर्फ दो ओवर में 18.50 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा दिए। दो ओवर में अर्शदीप ने पांच नो बॉल फेंकीं। अर्शदीप टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ अर्शदीप टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं।

शिवम मावी ने भी लुटाए खूब रन:

बता दें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में अर्शदीप के अलावा अन्य गेंदबाज़ों ने भी खराब किया। अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे शिवम मावी ने चार ओवर में 53 रन लुटाए। वहीं उमरान मलिक ने चार ओवर में 48 रन लुटाए, हालांकि उनको तीन सफलता हासिल हुई। श्रीलंका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story