×

Arshdeep Singh: आखरी ओवर में 3 रन देकर मैच बचाने वाले अर्शदीप सिंह ने भगवान का किया धन्यवाद, कहा ‘सूर्या भाई ने तो...’

Arshdeep Singh: अपने स्पेल के शुरुआती तीन ओवर में महंगे साबित होने वाले अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर एक हीरो का काम किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Dec 2023 11:51 AM GMT
Arshdeep Singh Update
X

Arshdeep Singh Update (photo. Social Media)

Arshdeep Singh: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार, 3 दिसंबर 2023 को पांच मैचों की T20 सीरीज का आखरी और पांचवा मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। मुकाबला आखिरी पलों में काफी ज्यादा रोमांचक हो गया था और अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। जहां भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन करते हुए मात्र 03 रन देखकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

अर्शदीप सिंह ने सूर्या को लेकर दिया बयान

आपको बताते चलें कि अपने स्पेल के शुरुआती तीन ओवर में महंगे साबित होने वाले अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर एक हीरो का काम किया है। उन्होंने न सिर्फ टीम के लिए 10 रन बचाए, बल्कि केवल तीन रन देकर अपने खुद के आत्मविश्वास को भी बढ़ाया। ओवर में उन्होंने तीन शानदार यॉर्कर भी डाली। इसका श्रेय उन्होंने भगवान के साथ-साथ टीम स्टाफ को भी दिया।

मैच के बाद अर्शदीप सिंह ने इस ओवर को लेकर कहा, “मैं सोच रहा था कि मैंने बहुत अधिक रन दिए हैं (पहले तीन ओवरों में) और एक ओर मौके की उम्मीद कर रहा था, और भगवान का शुक्र है, मैंने इसका बचाव किया और स्टाफ का भी शुक्रिया कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। सूर्या (अंतिम ओवर फेंकने से पहले) ने मुझसे कहा कि जो होता है, होता है और इसका श्रेय बल्लेबाजों को भी जाता है। हमारे पास 15-20 रनों की बढ़त थी और यह निश्चित रूप से बराबर से अधिक था। एक भारतीय टीम के रूप में हमने जो मानक तय किए हैं, उसके अनुसार यह लगभग बराबर नहीं था (इस श्रृंखला में उनके प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए) लेकिन अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है और उम्मीद है कि हम मजबूत होकर वापसी करेंगे।”

गौरतलाप है कि अब अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी भारत की टीम के सक्वाड में शामिल किया गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर खेलने का मौका मिलने जा रहा है। उसके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन इस युवा गेंदबाज का काफी ज्यादा मनोबल भी बढ़ाने वाला है। पांच मैचों की टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह ने चार मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी की ओर सुर्खियां बटोरी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story