×

Asia Cup 2022: अर्शदीप सिंह से पहले ट्रोल हो चुके हैं ये खिलाड़ी, छोटी सी गलती पर हुआ इतना ज्यादा बवाल

Asia Cup 2022: भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद अर्शदीप की विकिपीडिया प्रोफाइल में उन्हें 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में खालिस्तानी टीम का हिस्सा बताते हुए मैच के बाद सोशल मीडिया पर खालिस्तानी कहकर ट्रोल करने लगे।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 6 Sep 2022 2:03 AM GMT
Mohammed Shami and Arshdeep Singh
X

Mohammed Shami and Arshdeep Singh (image social media)

Asia Cup 2022: कल रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। यह दो चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच मैच बड़ा उतर और चढ़ाव भरा रहा। मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम बैटिंग कर रही थीं। पारी के 18वें ओवर में एक आसान कैच अर्शदीप सिंह से ऐसा छूटा की लोग सोशल मीडिया पर उनको खालिस्तानी कहकर ट्रोल करने लगे। जिस कैच को लेकर आज पूरा दिन चर्चा के साथ कई और घटना देखने को मिली है।

अर्शदीप सिंह ने टपकाया आसान कैच

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के आसिफ अली का कैच टपका दिया, जिसके बाद वह आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। जब रवि बिश्‍नोई पारी का 18वां ओवर कर रहे थे, ओवर की तीसरी गेंद पर आसिफ अली ने स्‍लॉग स्‍वीप शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से पर लगकर शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा अर्शदीप सिंह के पास गई, जिस आसान कैच को उन्होंने टपका दिया।

यह मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ, और भारत मैच को 5 विकेट से हार गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने धर्म को आधार बना भड़ास निकाली। कुछ यूजर्स ने गेंदबाज के खिलाफ ट्विटर पर प्रपोगेंडा शुरू करते हुए उन्‍हें खालिस्‍तानी बता दिया। तो कुछ ट्विटर अकाउंट्स ने अर्शदीप सिंह के खिलाफ अपमान जनक शब्‍दों का प्रयोग किया। पाकिस्‍तानी पत्रकार डब्‍ल्‍यूएस खान ने लिखा, अर्शदीप स्पष्ट रूप से पाकिस्तान समर्थित खालिस्तान आंदोलन का हिस्सा हैं।

विकीपीडिया पर किया खालिस्तान

भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद अर्शदीप की विकिपीडिया प्रोफाइल में उन्हें 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में खालिस्तानी टीम का हिस्सा बताया है। इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर अर्शदीप को खालिस्तानी कहकर ट्रोल करने लगे। आपको बात दें, जबकि अर्शदीप सिंह भारत की 2018 अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा थे। अब इस मामले में भारत सरकार का आईटी मंत्रालय सख्त हुआ और उसने विकिपीडिया के अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मोहम्मद शमी पर हुई धार्मिक टिप्पणियां

टी20 विश्वकप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद भारत के मोहम्मद शमी पर उनके धर्म को लेकर टिप्पणियां हुई थीं। फेसबुक पर कई आलोचकों ने कहा था कि शमी अपने देश के प्रति वफादार नहीं हैं और उन्होंने जानबूझकर भारत को हराया है। भारतीय टीम विश्वकप में पहली बार पाकिस्तान से हारी और यह मैच भारत ने 10 विकेट से गंवाया था।

इस मैच में शमी ने खूब रन लुटाए थे। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों और पूर्व क्रिकेटरों ने शमी का समर्थन करते हुए ट्वीट किए थें। बीसीसीआई ने भी तब इस खिलाड़ी के समर्थन में ट्वीट किया था। आज मोहम्मद शमी ने अर्शदीप सिंह का समर्थन करते हुए जमकर ट्रोल करने वाले लोगों को लताड़ा और ऐसे लोगों से रियल अकाउंट से ट्वीट करने को कहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story