×

2023 से 2027 में आईपीएल में होगा ये बड़ा बदलाव, आईपीएल चेयरमैन ने किया बड़ा खुलासा

IPL 2023: क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को दुनियाभर में खासा पसंद किया जाता है। क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी हस्तियां इसमें खेलने के लिए उत्साहित नज़र आती है। आईपीएल ने क्रिकेट जगत को कई बड़े सितारे भी दिए हैं। जिनका जलवा आज के दिन क्रिकेट में काफी देखने को मिलता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Nov 2022 1:26 PM GMT (Updated on: 8 Nov 2022 1:28 PM GMT)
IPL 2023
X

IPL 2023: क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को दुनियाभर में खासा पसंद किया जाता है। क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी हस्तियां इसमें खेलने के लिए उत्साहित नज़र आती है। आईपीएल ने क्रिकेट जगत को कई बड़े सितारे भी दिए हैं। जिनका जलवा आज के दिन क्रिकेट में काफी देखने को मिलता है। आईपीएल का अगला सीजन अगले साल मार्च-अप्रैल से शुरू होगा। अभी इसके आयोजन में काफी समय बचा हुआ है। इस बार का आईपीएल को नया चेयरमैन भी मिला हैं। हाल ही में अरुण कुमार धूमल को आईपीएल का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया हैं। आईपीएल के नए चेयरमैन अब इसमें बड़ा बदलाव करना चाहते हैं। इसको लेकर उन्होंने मंगलवार को बड़ा खुलासा भी किया है।

इस बार आईपीएल में होंगे कई सारे अपडेट्स:

टी-20 विश्व कप के दौरान IPL को लेकर कई बड़ी जानकारी सामने आ रही हैं। नए चेयरमैन अरुण धूमल ने जानकारी देते हुए बताया कि आईपीएल 2023 में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। वहीं साल 2027 तक आईपीएल में मैचों की संख्या में इजाफा भी होगा। आईपीएल 2025 में 84 मैच, आईपीएल 2026 में 84 मैच और आईपीएल 2027 में 94 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अरुण कुमार धूमल ने बताया कि हम अपनी तुलना फुटबॉल और अन्य लीगों से कभी नहीं कर सकते, क्योंकि क्रिकेट की अपनी इन गेम्स से बहुत अलग है। क्रिकेट लगातार छह महीने तक एक ही पिच पर नहीं खेल सकते। इसके अलावा भी भविष्य में जरूरतों को देखते हुए कई अहम बदलाव किये जाएंगे।

दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन जाएगी: अरुण कुमार धूमल

आईपीएल चेयरमैन अरुण कुमार धूमल ने कहा है कि भविष्य में आईपीएल विश्व की सबसे बड़ी लीग बन जाएगी। अब आईपीएल जिस स्थिति में है, भविष्य में उससे भी काफी बड़ा होगा। इसके साथ धूमल का ये भी मानना कि IPL को इतना बड़ा बनाने में प्रशंसकों का भी काफी योगदान है और उनके अनुभव में भी और सुधार की जरूरत है। इसके साथ धूमल यह भी कहा कि ''टीवी और स्टेडियम से मैच देख रहे फैंस को हम और भी ज्यादा अच्छा अनुभव देने के लिए तैयार हैं।'' उन्होंने कहा कि हम आईपीएल का शेड्यूल पहले बना सकते हैं, ताकि लोग उसी के हिसाब से अपना भी शेड्यूल तैयार कर सकें।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story