×

Ashes Series 2021: एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जोरदार वापसी, इंग्लैंड के कप्तान मलान और जो रूट शतक के करीब

Ashes Series 2021: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया था।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 10 Dec 2021 3:51 PM GMT
Ashes Series 2021
X

जो रुट और डेविड मलान की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

Ashes Series 2021: दुनिया की सबसे बड़ी सीरीज एशेज सीरीज खेली जा रही है। यह सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England VS Australia Ashes Series 2021) के बीच पांच टेस्ट मैचों की होती है। एशेज सीरीज के पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा स्टेडियम (Gaba stadium) में खेला जा रहा है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया था। लेकिन जिसके बाद इंग्लैंड टीम पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी अटैक के सामने महज 147 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विकेट कप्तान पैट कमिंस ने लिए। पैट कमिंस ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट करके इंग्लैंड को पहली पारी में बैकफुट पर धकेल दिया। वहीं मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को 2-2 विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की लगाई क्लास

वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के हर गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड टीम पर 19 रनों की बढ़त हासिल कर ली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन मध्यक्रम के बल्लेबाज 152 रन बनाए हैं। वहीं ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाए हैं। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में इंग्लैंड पर 278 रनों की बढ़त बना ली। 278 रनों की बढ़त का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरी पारी में संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 220 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 86 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के तीसरे नबंर के बल्लेबाज डेविड मलान 80 रन बनाकर खेल रहे हैं। जो रुट और डेविड मलान ने तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी कर ली है। हालांकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है।

इंग्लैंड के फैंस उम्मीद करेंगे की यह दोनों बल्लेबाज चौथे दिन लबें समय तक बल्लेबाजी करें और ऑस्ट्रेलिया को पांचवे दिन एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए अच्छा लक्ष्य दें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story