×

Ashes Series 2021: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम पर कसा शिकंजा, मार्नस लाबुशेन ने सर डॉन ब्रेडमैन के रिकॉर्ड को तोड़कर रचा इतिहास

Ashes Series 2021: ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी शानदार शतकीय पारी खेली।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 17 Dec 2021 1:03 PM GMT
Ashes Series 2021
X

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

Ashes Series 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेली जा रही है। एडिलेड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम पर शिकंजा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए नौ विकेट पर 473 रन बनाकर पारी को घोषित किया।

ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी शानदार शतकीय पारी खेली। मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने 305 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाकर आउट हुए। इस शतक के साथ ही मार्नस लाबुशेन डे नाइट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्याद शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मार्नस लाबुशेन ने असद शफीक के रिकॉर्ड को तोड़ रचा इतिहास

मार्नस लाबुशेन से पहल यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक के नाम था। जिसका रिकॉर्ड मार्नस लाबुशेन ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाकर तोड़ दिया। बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक ने डे नाइट टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगाए हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेली जा रही है। एडिलेड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम पर शिकंजा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए नौ विकेट पर 473 रन बनाकर पारी को घोषित किया।

ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी शानदार शतकीय पारी खेली। मार्नस लाबुशेन ने 305 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाकर आउट हुए। इस शतक के साथ ही मार्नस लाबुशेन डे नाइट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्याद शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मार्नस लाबुशेन (फोटो:सोशल मीडिया)

मार्नस लाबुशेन से पहल यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक के नाम था। जिसका रिकॉर्ड मार्नस लाबुशेन ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाकर तोड़ दिया। बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक ने डे नाइट टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगाए हैं।

इस रिकॉर्ड के साथ मार्नस लाबुशेन के नाम एक और रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में दर्ज हो गया है। मार्नस लाबुशेन ने महज 20 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 20 टेस्ट मैचों की 17 वीं मार्नस लाबुशेन ने 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। मार्नस लाबुशेन ने 20 टेस्ट मैच में 17वीं बार 50 से अधिक रन बनाकर सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सर डॉन ब्रेडमैन ने 20 टेस्ट मैचों की में 15 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है।

एडिलेड पिंक बॉल टेस्ट मैच का दूसरे दिन खेल सामाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाए हैं। जिसके जबाव में इंग्लिश टीम की पहली पारी में 17 रनों पर दो विकेट खो दिए हैं। सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (Haseeb Hameed)6 रन पर तो दूसरे ओपनर बल्लेबाज रोनी बर्न्स 4 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद तीसरे नबंर पर बल्लेबाज करने आए डेविड मलान 1 रन और कप्तान जो रूट 5 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story