×

Ashes Series 2021: जो रुट के प्राइवेट पार्ट पर लगी मिचेल स्टार्क की गेंद, ऑस्ट्रेलिया टीम ने बनाया मजाक

Ashes Series 2021: दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मिचेल स्टार्क की एक गेंद अपने प्राइवेट पार्ट पर जा लगी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 20 Dec 2021 10:47 AM GMT
Ashes Series 2021
X
जो रुट की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Ashes Series 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट की सबसे बड़ी सीरीज एशेज 2021 (england vs australia ashes 2021) खेली जा रही है। एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 275 रनों से इंग्लैंड से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। लेकिन इस मैच में इंग्लिश टीम के कप्तान जो रुट (Joe Root) के प्राइवेट गेंद लग गई जिसके उनकों बल्लेबाजी करने में काफी परेशानी हुई। चलिए जानते हैं क्रिकेट में किन किन खिलाड़ियों के साथ ऐसा हुआ है।

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मिचेल स्टार्क की एक गेंद अपने प्राइवेट पार्ट पर जा लगी। जिसके बाद वह दर्द से कराहाने लगे। और बल्लेबाजी करने में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

हालांकि जो रुट ने कुछ देर ब्रेक लेने के बाद दर्द में बल्लेबाजी की,लेकिन प्राइवेट पार्ट में गेंद लगने की वजह से सही से वह रन दौड़ नहीं परा रहे थे। जिसे देखकर कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री कर रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग जो रुट के रन लेने के ढंग कर हसंते हुए नजर आए।

इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन को भी लगी प्राइवेट पार्ट पर गेंद

इससे पहले इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में ही प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगी है। ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग में इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन को बिग बैश 2020 में बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में दो बार प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगी। जिसके बाद वह दर्द से बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन वह आउट हो गए।

लियाम लिविंगस्टोन (फोटो:सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम को एशेज सीरीज में लगातार दूसरी मात दी

आपका बता दें कि एशेज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैड को लगातार दूसरा टेस्ट मैच हराकर एशेज सीरीज 2021 में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में डेविड वार्नर लॉबुसेन और स्टीव स्मिथ के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत नौ विकेटों पर 473 रन पर पारी घोषित की।

जिसके बाद इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 236 रनों पर ऑलआउट हो गई। कप्तान जो रुपट और डेविड मलान के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया नतीजतन ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 237 रनों की बढ़त मिल गई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 230 रनों पर फिर से अपनी पारी घोषित कर दी।

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। 468 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 192 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज का दूसरा डे नाइट टेस्ट मैच 275 रनों से जीत गया।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story