×

Ashes Series 2022: उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया टीम में की शानदार वापसी, बनाए ये रिकॉर्ड

Ashes Series 2022: ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल गया था।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 8 Jan 2022 9:44 AM GMT
Ashes Series
X

उस्मान ख्वाजा (फोटो:सोशल मीडिया)

Ashes Series 2022: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज (england vs australia ashes 2022) खेली जा रही है। एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच में सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। जिसके बाद सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मै ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दोनों पारियों में शतकीय पारी खेली है।

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल गया था। उस्मान ख्वाजा ने करीब ढाई साल में ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की की।

उस्मान ख्वाजा ने बनाए ये रिकॉर्ड

उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज में चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उस्मान ख्वाजा ने दूसरी पारी में 138 गेंदो पर आक्रामक पारी खेली 101 रन बनाए। और कैमरन ग्रीन से साथ पांचवे विकेट लिए 179 रनों का साझेदारी की। इसके साथ ही उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले एशेज के 6वें बल्लेबाज बन गए हैं।

वहीं अगर पूरे टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में सिडनी की बात करें को एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उस्मान ख्वाजा के पहले डग वाल्टर्स और रिकी पोंटिंग ने सिडनी में एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने का कारनामा किया है।

उस्मान ख्वाजा (फोटो:सोशल मीडिया)

उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 260 गेंदों का सामना करके 137 रनों की शानदार पारी खेली। पहली पारी में उस्मान ख्वाजा ने 13 चौके लगाए। वहीं उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी की फॉर्म को दूसरी फारी में जारी रखते हुए 138 गेंदों पर 101 रनों की शानदार पारी खेल है। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड को एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए 388 रनों का लक्ष्य दिया है।

ऑस्टेलियाई टीम ने इंग्लैंड टीम पर शुरुआत से बनाया दबाव

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैंट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 134 ओवर में आठ विकेट पर 416 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की। जिसके जबाव में इंग्लैंड टीम की पहली पारी सिर्फ 294 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बैरिस्टो ने शानदार 113 रनों की शतकीय पारी खेली लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी से 122 रन पीछे रह गए। और ऑस्ट्रेलिया टीम को पहली पारी में 122 रनों की बढ़त मिल गई।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्टेलिया टीम ने ख्वाजा के 101 रनों की शतकीय पारी की बदौलत दूसरी पारी 265 रन पर घोषित की। और इंग्लैंड टीम को चौथी पारी में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए 389 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में चौथे दिन खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story