×

Ashes Series 2022: सिडनी टेस्ट मैच इंग्लैंड ड्रा कराने में रही कामयाब, इंग्लिश टीम के पास होबार्ट में जीत का मौका

Ashes Series 2022: सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड टीम को मैच जीतने के लिए 389 रन बनाने थे। लेकिन इंग्लैंड टीम पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर सिर्फ 270 रन ही बना सकी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 9 Jan 2022 12:21 PM GMT
Ashes Series 2022
X

इंग्लैंड टीम की तस्वीर 

Ashes Series 2022: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज (england vs australia ashes series 2022) खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 की बढ़त बना रखी है। वहीं सिडनी में खेला गया पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड टीम ड्रा करवाने में ड्रा कामयाब रही है।

सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड टीम को मैच जीतने के लिए 389 रन बनाने थे। लेकिन इंग्लैंड टीम पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर सिर्फ 270 रन ही बना सकी। और सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रा करवाने में सफर ही।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा के बेहतरीन 137 रन की मदद से 416 रन बनाकर पारी घोषित की थी। जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम सिर्फ 294 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। लेकिन बेयरस्टो के अतिरिक्त कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई बड़ी पारी नहीं खेल सका।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी (फोटो:सोशल मीडिया)

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने फिर उस्मान ख्वाजा के शतक (101 रन) की दम पर इंग्लैंड टीम को चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए 388 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। लेकिन इंग्लैंड टीम ऑस्टेलिया के इस विशाल लक्ष्य को पांचवे दिन का खेल समाप्त होने तक पूरा नहीं कर पाई। और इंग्लैंड टीम 9 विकेट पर 270 रन बनाकर चौथा टेस्ट मैच ड्रा करा दिया।

पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पास मौका

इंग्लैंड टीम एशेज सीरीज के आखिरी और पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराने की कोशिश करेगी। बता दें कि एशेज सीरीज का पांचवा टेस्ट मैच 14 जनवरी को होबार्ट के बेलेरिव ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट और इंग्लिश टीम चाहेंगी एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड जीते और एशेज सीरीज को 3-1 से समाप्त करें। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 3-0 की बढ़त बना रखी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story