×

Ashish Nehra: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह के फैन बने आशीष नेहरा, आईपीएल को लेकर दिया ये बयान

Rinku Singh Ashish Nehra: हर कोई, किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन फिर भी रिंकू सिंह ने जिस तरह की पारियां खेली हैं, खासकर आखिरी (चौथे) मैच में

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Dec 2023 2:41 PM GMT
Rinku Singh Ashish Nehra
X

Rinku Singh Ashish Nehra (photo. Social Media)

Rinku Singh Ashish Nehra: भारतीय युवा टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीम को पांच मैचों की T20 सीरीज के दौरान 4-1 से परास्त कर दिया। इस पराजय के बाद कंगारुओं को गहरा झटका भी लगा है। वहीं भारतीय युवा टीम के खिलाड़ियों की हर तरफ तारीफ हो रही है। इस सूची में दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का भी नाम शामिल है। जिन्होंने सीरीज के दौरान बढ़िया प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ी रिंकू सिंह की खूब जमकर तारीफ की है।

आशीष नेहरा ने की रिंकू सिंह की तारीफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवा स्पिनर रिंकू सिंह को लेकर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने हाल ही में कहा, “हर कोई, किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन फिर भी रिंकू सिंह ने जिस तरह की पारियां खेली हैं, खासकर आखिरी (चौथे) मैच में। रिंकू सिंह आमतौर पर लक्ष्य हासिल करने के लिए जाने जाते हैं। जब टीम को 50-60 रनों की जरूरत होती है, 15वें या 16वें ओवर के बाद। यहां उन्हें एक अलग भूमिका निभानी थी और उन्होंने ऐसा करके दिखाया। आप परिस्थितियों के आसान होने या पिच के सपाट होने के बारे में जितनी चाहें उतनी बातें कर सकते हैं, लेकिन वह भी नहीं थी मामला वहाँ है। दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन उन्होंने फिर भी एक छोर संभाले रखा और जरूरत पड़ने पर स्ट्रोक खेले। उन्हें 50 ओवर के फॉर्मेट के लिए चुने जाने का कुछ कारण होना चाहिए।”

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के अंतिम टी20 मैच में रिंकू का प्रदर्शन शांत रहा। हाल ही में समाप्त हुए मुकाबले में वह 8 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि, रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक मैच में रिंकू ने भारत के लिए शीर्ष प्रदर्शन किया था। रिंकू की 29 गेंदों में 46 रन की विस्फोटक पारी ने भारत को चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 20 रन से जीत दिलाई। 52.50 की औसत के साथ, रिंकू ने चार पारियों में 105 रन बनाए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story